Indian Railways: 29 को गोड्डा-भागलपुर-रांची स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे रेल मंत्री, टिकटों की बुकिंग शुरू

Indian Railways रेलवे ने इस ट्रेन में टिकटों की बुकिंग की भी अनुमति दे दी है। यात्रियों को रेलवे ने महंगे किराए से भी राहत दिया है। रांची गोड्डा एक्सप्रेस में सफर के लिए ज्यादा किराया नहीं चुकाना होगा। 29 को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:54 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 07:23 AM (IST)
Indian Railways: 29 को गोड्डा-भागलपुर-रांची स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे रेल मंत्री, टिकटों की बुकिंग शुरू
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। धनबाद , बोकारो, जसीडीह हो या रांची इन शहरों से अब गोड्डा जाने के लिए बार-बार बस नहीं बदलनी होगी। ट्रेन में बैठ कर अब सीधे गोड्डा पहुंच जाएंगे। 29 सितंबर से इस ट्रेन की शुरुआत हो रही है। पहले दिन गोड्डा से रांची के बीच रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। उसके बाद से यानी 30 सितंबर से ट्रेन रांची से चलने लगेगी। इस ट्रेन के चलने से संताल के शहर और ग्रामीण इलाकों से सीधे राजधानी रांची तक ट्रेन से पहुंचने की हसरत पूरी हो जाएगी। 

नहीं चुकाना होगा ज्यादा किराया

रेलवे ने इस ट्रेन में टिकटों की बुकिंग की भी अनुमति दे दी है। यात्रियों को रेलवे ने महंगे किराए से भी राहत दिया है। रांची गोड्डा एक्सप्रेस में सफर के लिए ज्यादा किराया नहीं चुकाना होगा। सामान्य मेल एक्सप्रेस ट्रेन का किराया चुका कर ही यात्री ट्रेन में सफर कर सकेंगे। धनबाद से गोड्डा अगर बैठकर सफर करना चाहते हैं तो आपकी यात्रा ₹165 में ही पूरी हो जाएगी। और अगर आप चैन की नींद लेकर गोड्डा पहुंचना चाहते हैं तो इसके लिए ₹270 खर्च करने होंगे। यात्रियों के लिए इस ट्रेन में थर्ड एसी, सेकंड एसी और फर्स्ट एसी की भी सुविधा दी गई है। सभी श्रेणियों में किराया सामान ही चुकाना होगा। 

बिहार जानेवालों को मिली वैकल्पिक ट्रेन

इस ट्रेन के चलने से जहां रांची और गोड्डा एक दूसरे से रेल नेटवर्क से जुड़ गए वहीं बिहार जाने वाले यात्रियों को भी एक और ट्रेन का विकल्प नहीं किया। अभी रांची से भागलपुर के बीच वनांचल एक्सप्रेस चलती है। अब रांची-गोड्डा एक्सप्रेस भी भागलपुर तक जाएगी। भागलपुर और उसके आसपास जाने वाले यात्री भी इस ट्रेन से सफर कर सकेंगे। 

धनबाद से गोड्डा का किराया सेकेंड सीटिंग - 165 रुपये स्लीपर - 270 रुपये थर्ड एसी - 730 रुपये सेकेंड एसी - 1035 रुपये फस्ट एसी - 1735 रुपये

chat bot
आपका साथी