Omicron India: कोरोना वायरस के नए वैरिएंट से रेलवे में अलर्ट, स्टेशनों पर बढ़ी चेकिंग और टेस्टिंग

Omicron India कोरोना के नए वैरिएंट के फैलने से रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। भारतीय रेलवे भी अलर्ट मोड में आ गया है। रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की जांच और टेस्टिंग बढ़ा दी गई है। धनबाद स्टेशन पर यात्रियों की जांच की जा रही है।

MritunjayFri, 03 Dec 2021 07:55 AM (IST)
धनबाद रेलवे स्टेशन पर यात्री की जांच करता स्वास्थ्य कर्मचारी ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट-Omicron भारत पहुंच गया है। यह वैरिएंट दक्षिण अफ्रीका( South Africa) में पाया गया था। इसके बाद से ही देश-दुनिया में इसे लेकर डर फैल गया। अब भारत के कर्नाटक राज्य में ओमिक्रोन के दो मरीज मिले हैं। इससे देश में डर बढ़ गया है। इस नए वैरिएंट के फैलने से रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। भारतीय रेलवे भी अलर्ट मोड में आ गया है। रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की जांच और टेस्टिंग बढ़ा दी गई है। धनबाद रेलवे स्टेशन पर दक्षिण और पश्चिम के राज्यों से आने वाली ट्रेनों से उतरने वाले यात्रियों की कोरोना जांच की जा रही है। 

ओमिक्रोन से फैली दहशत

ओमिक्रोन से फैली दहशत को देखते हुए रेलवे (Railway) ने स्टेशनों पर टिकट चेकिंग और कोरोना टेस्टिंग का अभियान फिर से तेज कर दिया है। एक तरफ जहां लोकल ट्रेनों में अवैध यात्रा रोकने के लिए जबरदस्त चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ अलग-अलग राज्यों से धनबाद आ रहे यात्रियों की टेस्टिंग भी तेज कर दी गई है। झारखंड (Jharkhand Government) द्वारा गाइडलाइन जारी होने के बाद रेलवे ने बड़े और भीड़ भाड़ वाले स्टेशनों रांची, धनबाद, बोकारो, जमशेदपुर में यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है। सरकार के नए नियम के मुताबिक पूर्ण टीकाकरण (Fully Vaccinated) कराने वाले लोगों को ही यात्रा करने की अनुमति है।

रेलवे स्टेशनों पर एंटीजन और RT-PCR टेस्टिंग

झारखंड सरकार की गाइडलाइन आने के बाद रेलवे ने नए वैरिएंट ओमिक्रोन से निपटने के लिए तमाम तैयारियां पूरी कर ली है। स्टेशनों पर टिकट चेकिंग और कोरोना टेस्टिंग तेज कर दी गई है। बड़े और भीड़भाड़ वाले स्टेशनों पर बाहर से आने वाले यात्रियों का एंटीजन और RT-PCR टेस्ट किया जा रहा है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.