AIRF महामंत्री के फोन टेपिंग के खिलाफ सड़क पर रेलवे कर्मचारी, मना रहे धिक्कार दिवस Dhanbad News

फोन टेपिंग को लेकर पिछले दिनों गरमाई संसद की आंच अब दिल्ली से धनबाद तक पहुंच गई है। आल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के राष्ट्रीय महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा के फोन टेपिंग से नाराज रेलवे कर्मचारी सड़क पर उतर गए हैं।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 01:33 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 01:33 PM (IST)
AIRF महामंत्री के फोन टेपिंग के खिलाफ सड़क पर रेलवे कर्मचारी, मना रहे धिक्कार दिवस Dhanbad News
फोन टेपिंग को लेकर पिछले दिनों गरमाई संसद की आंच अब दिल्ली से धनबाद तक पहुंच गई है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: फोन टेपिंग को लेकर पिछले दिनों गरमाई संसद की आंच अब दिल्ली से धनबाद तक पहुंच गई है। आल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के राष्ट्रीय महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा के फोन टेपिंग से नाराज रेलवे कर्मचारी सड़क पर उतर गए हैं। सोमवार को फेडरेशन से जुड़े ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन ने फोन टेपिंग के खिलाफ धिक्कार दिवस मनाया। धनबाद रेलवे स्टेशन पर एकत्रित हुए कर्मचारियों ने फोन टेपिंग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

आंदोलन में शामिल रेलवे यूनियन नेताओं ने कहा कि फेडरेशन के महामंत्री के फोन टेपिंग का मामला हाल में प्रकाश में आया है। इसके खिलाफ 22 जुलाई को हुई स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में ही आंदाेलन की घोषणा हो गई थी। फेडरेशन के निर्णय पर ही यूनियन धनबाद समेत पूर्व मध्य रेल के सभी जगहों पर धरना-प्रदर्शन कर रही है। महामंत्री का फोन टेपिंग न सिर्फ कर्मचारियों पर हमला है बल्कि ट्रेड यूनियन के अधिकारों का हनन है। धिक्कार दिवस के माध्यम से चेतावनी दी गई और सरकार से दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। हालांकि इस आंदोलन से ट्रेनों का परिचालन समेत रेलवे के दूसरे कार्य प्रभावित नहीं किए गये। यूनियन नेताओं ने कहा कि इस आंदोलन का उद्देश्य सरकार तक अपनी मांग पहुंचाना है। मौके पर एनके खवास, टीके साहू,एके दा, सी राम, एनजे सुभाष, सोमेन दत्ता, जेके साव, प्रशांत बनर्जी, पिंटू नंदन, राजू चौबे समेत अन्य शामिल थे।

बगैर काम प्रभावित किए मनाया धिक्कार दिवस

यूनियन के मीडिया प्रभारी एनके खवास ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर धिक्कार दिवस मनाया गया। पूरे दिन धरना-प्रदर्शन के बजाय कुछ देर के लिए एकत्रित होकर रेलवे कर्मचारियों ने अपनी मांग रखी। रेलवे के काम-काज को प्रभावित नहीं किया गया। धनबाद के साथ-साथ रेल मंडल के दूसरे स्टेशन  और पूर्व मध्य रेल के अन्य मंडलों में भी धिक्कार दिवस मनाया गया।

chat bot
आपका साथी