IRCTC/Indian Railways: भोजूडीह-शालीमार अरण्यक एक्सप्रेस को रेलवे बोर्ड का ग्रीन सिग्नल; आज शाम होगा तारीख का एलान

बोकारो से बंगाल जानेवाले यात्रियों के लिए रेलवे ने नई ट्रेन का एलान कर दिया है। पिछले साल से बंद भोजूडीह-शालीमार अरण्यक एक्सप्रेस फिर पटरी पर लौटने वाली है। रेलवे बोर्ड की हरी झंडी के बाद दक्षिण पूर्व रेलवे ने इस ट्रेन को चलाने की तैयारी शुरू कर दी है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 02:32 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 02:32 PM (IST)
IRCTC/Indian Railways: भोजूडीह-शालीमार अरण्यक एक्सप्रेस को रेलवे बोर्ड का ग्रीन सिग्नल; आज शाम होगा तारीख का एलान
बोकारो से बंगाल जानेवाले यात्रियों के लिए रेलवे ने नई ट्रेन का एलान कर दिया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : बोकारो से बंगाल जानेवाले यात्रियों के लिए रेलवे ने नई ट्रेन का एलान कर दिया है। पिछले साल से बंद भोजूडीह-शालीमार अरण्यक एक्सप्रेस फिर पटरी पर लौटने वाली है। रेलवे बोर्ड की हरी झंडी के बाद दक्षिण पूर्व रेलवे ने इस ट्रेन को चलाने की तैयारी शुरू कर दी है। आज शाम तक इस ट्रेन को चलाने की तारीख की घोषणा हो जाएगी। इस ट्रेन से चलने से झारखंड और बंगाल के यात्रियों को काफी राहत मिल जाएगी। अरण्यक एक्सप्रेस के साथ कुछ और ट्रेनों को चलाने की भी घोषणा हो सकती है।

बोकारो से हावड़ा के बीच इसी रूट से ट्रेन चलती है। पर पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन की वजह से रेलवे ने इस ट्रेन को पिछले महीने ही रद कर दिया है। भोजूडीह से शालीमार जानेवाली ट्रेन पिछले साल से ही बंद है। इससे बोकारो से बंगाल जानेवाले यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। बोकारो से हावड़ा पहुंचने के लिए सिर्फ शताब्दी एक्सप्रेस चल रही है। शताब्दी का किराया दूसरी एक्सप्रेस ट्रेनों की तुलना में अधिक है।

अभी स्पेशल बनकर चलेगी भोजूडीह-शालीमार एक्सप्रेस

भोजूडीह से शालीमार के बीच चलने वाली अरण्यक एक्सप्रेस अभी स्पेशल बनकर चलेगी। इस ट्रेन से बंगाल के दक्षिणी हिस्से तक पहुंचने की राह आसान होगी। झाखंड से सटे आद्रा समेत संतालडीह, बांकुड़ा और खड़गपुर तक पहुंचने के लिए सीधी ट्रेन मिल जाएगी।

इन स्टेशनों से होकर चलेगी

संतालडीह, आद्रा, बांकुड़ा, विष्णुपुर, गरबेटा, चंद्रकोना, सालबोनी, मेदिनीपुर, खडगपुर, पांसकुड़ा, व सांतरागाछी

संभावित टाइम टेबल

शालीमार-भोजूडीह स्पेशल

शालीमार - सुबह 7:45

भोजूडीह - दोपहर 1:10

भोजूडीह-शालीमार स्पेशल

भोजूडीह - दोपहर 1:35

शालीमार - शाम 7:10

chat bot
आपका साथी