Gomo Station तक पहुंचने वाली सड़क बना रही रेल, ठेकेदार बाबू कर रहे खेल

गोमो में शानदार ओवरब्रिज निर्माण के बाद अब रेलवे स्टेशन तक पहुंचने वाली सड़क भी बना रही है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

गोमो में शानदार ओवरब्रिज निर्माण के बाद अब रेलवे स्टेशन तक पहुंचने वाली सड़क भी बना रही है। सड़क बन जाने से स्टेशन तक पहुचने के लिए हिचकोले नहीं खाने होंगे। मगर ठेकेदार बाबू ने करामात दिखाना शुरू कर दिया है।

Atul SinghFri, 26 Feb 2021 05:36 PM (IST)

गोमो बाजार (धनबाद) : गोमो में शानदार ओवरब्रिज निर्माण के बाद अब रेलवे स्टेशन तक पहुंचने वाली सड़क भी बना रही है। सड़क बन जाने  से स्टेशन तक पहुचने के लिए हिचकोले नहीं खाने होंगे। मगर ठेकेदार बाबू ने करामात दिखाना शुरू कर दिया है। सड़क निर्माण के लिए जो बालू मंगाया गया है उसमें बालू कम और मिट्टी ज्यादा दिख रही है। इसे देखकर स्थानीय लोगों ने सड़क के भविष्य पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है। 

विधायक प्रतिनिधि जगदीश चौधरी ने कहा कि सड़क निर्माण में रिजेक्टेड बालू का उपयोग किया जा रहा है। ऐसे में गुणवत्तायुक्त सड़क नहीं बन सकेगी। काफी अड़चनों के बाद सड़क निर्माण शुरू किया गया है। रेलवे अधिकारी खुद आकर बालू की गुणवत्ता जांच करें और तब काम शुरू कराएं। बोले, अगर जरुरत पड़ी तो डीआरएम से मिलकर इससे अवगत कराएंगे। रेलवे बोर्ड को पत्र भेजने की जरुरत पड़ी तो उसके लिए भी तैयार हैं।

गोमो दक्षिण के मुखिया राजेंद्र सिंह उर्फ रवि भी बालू की जांच को लेकर अड़ गए हैं। कहते हैं जब सड़क निर्माण सामग्री सही नहीं रहेगा तो सड़क की मजबूत कैसे बनेगी। रेलवे ने जो इस्टीमेट तय किया है, उसके अनुसार काम कराए जाए। गड़बड़ी में सुधार नहीं हुई तो कांट्रैक्टर के खिलाफ शिकायत की जाएगी। 

 कहां बन रही सड़क 

गोमो के लोको बाजार से रेलवे स्टेशन जाने का मुख्य सड़क का निर्माण रेलवे करा रही है। नए ओवरब्रिज से उतरते ही इसी सड़क से होकर रेलवे स्टेशन तक पहुंचने का विकल्प है। सड़क अरसे से जर्जर है। काफी कोशिशों के बाद इसकी मरम्मत शुरू हुई है। निर्माण शुरू होते ही मामला विवादों में घिर गया है। रेल अधिकारी का कहना है कि मामले की जानकारी नहीं है। अगर ऐसा हो रहा है तो  इंजीनियरिंग विभाग को अवगत कराया जाएगा। संबंधित अधिकारी जांच कर कार्रवाई करेंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.