रांगामाटी के अवैध गोदाम में छापेमारी, 80 क्विटल एफसीआइ का चावल जब्त

संस सिदरी बलियापुर थाना अंतर्गत रांगामाटी जयहिद मोड़ के पास एक गोदाम में गुप्त सूचना के आ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:37 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:37 PM (IST)
रांगामाटी के अवैध गोदाम में छापेमारी, 80 क्विटल एफसीआइ का चावल जब्त
रांगामाटी के अवैध गोदाम में छापेमारी, 80 क्विटल एफसीआइ का चावल जब्त

संस, सिदरी : बलियापुर थाना अंतर्गत रांगामाटी जयहिद मोड़ के पास एक गोदाम में गुप्त सूचना के आधार पर बुधवार की रात आठ बजे बलियापुर के सीओ रामप्रवेश कुमार के नेतृत्व में बीडीओ रतन कुमार सिंह, थाना प्रभारी गोपाल चंद्र घोषाल ने छापेमारी की। गोदाम से काफी मात्रा में एफसीआइ का अवैध चावल जब्त किया गया है। गोदाम अशोक भगत का बताया जाता है। बलियापुर के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी जब्त किए गए दर्जनों चावल के बोरों की गिनती कराई। 50 किलोग्राम के 119 बोरा व 20 किलोग्राम का 125 बोरा मिला। जब्त अवैध चावल लगभग 80 क्विटल है। गोदाम का मालिक अशोक फरार बताया जाता है। प्रशासनिक अधिकारियों ने स्थानीय डीलर अतिश सिन्हा को जब्त किए गए चावल को फिलहाल सौंपा दिया है। प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा कि छानबीन जारी है। पूरी छानबीन के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

---

एफसीआइ गोदाम से आधा किलोमीटर की दूरी पर बनाया था अवैध गोदाम

एफसीआइ के गोदाम से मात्र आधा किलोमीटर की दूरी पर धंधेबाजों ने अवैध गोदाम बनाया था। अधिकारी की मिलीभगत से एफसीआइ के गोदाम से चावल को लाकर यहां रखा जाता था। प्रशासनिक अधिकारियों की माने तो चावल अवैध है। काफी समय से गोदाम को लेकर चलाया जा रहा था। इसके पूर्व भी एडीएम आपूर्ति ने यहां छापेमारी कर चावल की हेराफेरी का भंडाफोड़ किया था। रजिस्टर में अंकित चावल के बोरों से कम मिले थे।

----

बंगाल में एफसीआइ के चावल की होती कालाबाजारी

एफसीआइ गोदाम से चावल की चोरी कर यहां रखा जाता था। इसके बाद दूसरे बोरे में 50 व 20 किलोग्राम के पैकेट बनाकर बंगाल में कालाबाजारी की जाती है। झरिया के भागा व अन्य पीडीएस दुकानों के चावल भी दुकानदार बंगाल में वाहन के माध्यम से कालाबाजारी करते कई बार पकड़े गए है।

chat bot
आपका साथी