एना में कांटाघर के पास सिंह मेंशन व रघुकुल के समर्थक आमने-सामने

संस धनसार अलकुसा कोल डंप में ट्रक लोडिग का विवाद रविवार को एना परियोजना कांटाघर मे

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:21 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:21 PM (IST)
एना में कांटाघर के पास सिंह मेंशन व रघुकुल के समर्थक आमने-सामने
एना में कांटाघर के पास सिंह मेंशन व रघुकुल के समर्थक आमने-सामने

संस, धनसार : अलकुसा कोल डंप में ट्रक लोडिग का विवाद रविवार को एना परियोजना कांटाघर में वजन के दौरान दिखने लगा। अलकुसा कोल डंप में लोडिग के पूर्व ट्रक चालक एना में कांटा कराने पहुंचे। ट्रक के आते ही सिंह मेंशन व रघुकुल समर्थक आमने-सामने आ गए। टकराव की स्थिति को देखते हुए बोर्रागढ़ ओपी प्रभारी सौरभ चौबे पुलिस के साथ एना पहुंचे। इसके बाद पुलिस ने वहां बेवजह खड़े लोगों से पहचान पत्र मांगा। रघुकुल समर्थकों में से दो यु़वकों के पास आइडी कार्ड नहीं रहने के बाद पुलिस ने उसे वहां से भगा दिया। पुलिस की सख्ती से बाकी लोग भी वहां से भाग गए। पुलिस व सीआइएसएफ की मौजूदगी में शांतिपूर्ण तरीके से सभी ट्रकों का वजन कराया गया।

अलकुसा कोल डंप में रघुकुल समर्थक नहीं चाहते हैं कि सिंह मेंशन के माध्यम से यहां कोयला का उठाव हो। इसलिए जब रविवार को सिंह मेंशन समर्थक का ट्रक वजन कराने एना पहुंचा, तभी वहां दर्जनों रघुकुल समर्थक कार्य मे विघ्न डालने पहुंच गए। सूचना पाकर सिंह मेंशन समर्थक सह जमसं नेता अमर सिंह भी दर्जनों समर्थकों के साथ एना कांटाघर पहुंचे। इसके बाद कई रघुकुल समर्थक खिसक गए। अमर का कहना है कि रघुकुल समर्थक नहीं चाहते कि कोयला व्यवसायी सिंह मेंशन के माध्यम से कोयला का उठाव करे। उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। सिंह मेंशन के माध्यम से स्वास्तिक, जय मां अंबे और जय मां तारा और रघुकुल के सिंह नैचुरल सहित अन्य एकाउंट से कोयला का उठाव किया गया।

----

दोनों पक्ष के मजदूर करते कोयला लोडिग

अलकुसा में दोनों पक्षों के मजदूर ट्रक लोडिग कार्य करने में जुटे हैं। एक पक्ष के लोग अपने मजदूरों को लोडिग चार्ज 12 हजार दे रहा है, जबकि दूसरे पक्ष के लोग लोडिग चार्ज में से आधा पैसा अपने पास रख रहा है। इस कारण कुछ मजदूर एक पक्ष से हटकर ज्यादा लोडिग देने वाले के पक्ष में जाकर लोडिग कार्य करने में शामिल हो गए।

--------------------

एना कांटाघर में शांतिपूर्ण तरीके से ट्रकों का वजन कार्य कराया गया। यहां बेवजह आनेवाले और उपद्रव मचानेवालों को खदेड़ दिया जाएगा।

- सौरभ चौबे, बोर्रागढ़ ओपी प्रभारी।

chat bot
आपका साथी