Dhanbad: क्यूआर कोड ने बदल दिया चार नंबर टेंपो स्टेंड की दशा, खड़ी रही टेंपो परेशान रहे राहगीर

सुबह के नौ बज रहे है। चार नंबर व बाटा मोड टेंपो स्टेंड के पास सवारी धनबाद जाने के लिए खड़े थे। स्टेंड में टेंपो भी खड़ा रहा पर राहगीरों को बैठाने से पहले चालक कई बार सोच रहे है। झरिया से काम के लिए अधिकतर लोग धनबाद जाते है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 01:04 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 01:04 PM (IST)
Dhanbad: क्यूआर कोड ने बदल दिया चार नंबर टेंपो स्टेंड की दशा, खड़ी रही टेंपो परेशान रहे राहगीर
चार नंबर व बाटा मोड टेंपो स्टेंड के पास सवारी धनबाद जाने के लिए खड़े थे।

संवाद सहयोगी, झरिया : सुबह के नौ बज रहे है। चार नंबर व बाटा मोड टेंपो स्टेंड के पास सवारी धनबाद जाने के लिए खड़े थे। स्टेंड में टेंपो भी खड़ा रहा पर राहगीरों को बैठाने से पहले चालक कई बार सोच रहे है। झरिया से काम के लिए अधिकतर लोग धनबाद जाते है। इसी दौरान राहगीर भी क्यूआर कोड वाली टेंपो का इंतजार करने लगे। क्यूआर कोड टेंपो को देख राहगीर बैठ कर धनबाद की और रवाना हुए।

जहां प्रतिदिन सैंकड़ों टेंपो चार नंबर होते हुए धनबाद की और जाती है वही जिला प्रशासन की और से क्यूआर कोड से निर्धारित रूट से चलने को लेकर झरिया टेंपो स्टेंड में टेंपो की संख्या काफी कम देखने को मिली। वही सवारियों ने कहां कि क्यूआर कोड बिना टेंपो पर बैठने पर कोई समस्या ना हो इस लिए सवारी क्यूआर कोड वाली ही टेंपो में बैठना चाह रहे है। कई टेंपो क्यूआर कोड के बीना ही सवारियों को बैठा कर धनबाद जाते हुए दिखाई दिए। वही टेंपो चालकों ने बताया कि आज से जिला प्रशासन ने क्यूआर कोड के बिना टेंपो धनबाद में प्रवेश बंद कर दिया है। इसी वजह से झरिया के सैंकड़ों टेंपो स्टेंड पर ही खड़े हुए दिखाई दिए। चालकों ने बताया कि यहां ज्यादातर टेंपो का इंश्योरेंस नही है। टेंपो का कागजात पूरा बनाने में लिए जिला प्रशासन को समय देना चाहिए। कोरोना काल में वैसे भी टेंपो चालक की स्थिति ठीक नही है। वैसे में जिला प्रशासन का यह फरमान टेंपो चालक के साथ उसके परिवार वालों की जीविका पर भी समस्या बन रही है।

chat bot
आपका साथी