Purushottam Express: एक अक्टूबर से पुरी से चलेगी पुरुषोत्ताम एक्सप्रेस, कोरोना के कारण भुवनेश्वर से ही लाैट जा रही थी नई दिल्ली

एक जून से देशभर में चली 100 जोड़ी ट्रेनों में पुरुषोत्तम एक्सप्रेस भी शामिल थी। पर कोरोना संक्रमण को लेकर पूर्व तटीय रेलवे ने इस ट्रेन को पुरी के बजाय भुवनेश्वर से चलाने की अनुमति दी थी। तब से ट्रेन भुवनेश्वर से ही चल रही थी।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 01:11 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 01:11 PM (IST)
Purushottam Express: एक अक्टूबर से पुरी से चलेगी पुरुषोत्ताम एक्सप्रेस, कोरोना के कारण भुवनेश्वर से ही लाैट जा रही थी नई दिल्ली
पुरुषोत्तम एक्सप्रेस। नई दिल्ली से पुरी रेलवे स्टेशन के बीच प्रतिदिन चलती है।

धनबाद, जेएनएन।  Puri-New Delhi Purushottam Express पुरी- नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस एक अक्टूबर, 2020 से पुरी से चलेगी और वापसी में नई दिल्ली से पुरी ही लौटेगी। अब तक इस ट्रेन को पुरी के बजाय भुवनेश्वर से चलाया जा रहा था। रेलवे ने अब इसे पुरी से चलाने का आदेश जारी कर दिया है। पुरुषोत्तम एक्सप्रेस धनबाद के गोमो रेलवे स्टेशन होकर गुजरती है। रेलवे का यह फैसला यहां के यात्रियों के लिए राहत है। कोरोना काल में धनबाद से पुरी जाने के लिए एक ट्रेन मिल गई है। 

एक जून से देशभर में चली 100 जोड़ी ट्रेनों में पुरुषोत्तम एक्सप्रेस भी शामिल थी। पर कोरोना संक्रमण को लेकर पूर्व तटीय रेलवे ने इस ट्रेन को पुरी के बजाय भुवनेश्वर से चलाने की अनुमति दी थी। तब से ट्रेन भुवनेश्वर से ही चल रही थी। वापस भी वहीं से लौट रही थी। अब एक अक्टूबर से पुरानी व्यवस्था पर लौट जाएगी। पुरी से खुलने वाली दूसरी ट्रेनों का परिचालन भी वहां से शुरू हो जाएगा।

आज भी अंबाला से ही खुलेगी लुधियाना एक्सप्रेस धनबाद

किसान आंदोलन को लेकर फिरोजपुर से धनबाद आने वाली लुधियाना एक्सप्रेस (गंगा सतलज एक्सप्रेस) सोमवार 28 अक्टूबर को भी अंबाला से ही खुलेगी। किसान आंदोलन की वजह से इस ट्रेन को 24 से 26 सितंबर तक फिरोजपुर के बजाय अंबाला से चलाने का निर्णय लिया गया था। रेलवे ने इससे जुड़ी सूचना भी जारी कर दी थी। अब किसान आंदोलन जारी रहने की वजह से सोमवार को भी लुधियाना एक्सप्रेस अंबाला से ही खुलेगी। धनबाद से आज रात खुलने वाली लुधियाना एक्सप्रेस के भी अंबाला तक ही जाने की संभावना है। परिस्थिति सामान्य होने के बाद ही ट्रेन फिरोजपुर तक जा सकेगी।

chat bot
आपका साथी