Deoghar: बाबा मंदिर खोलने की मांग को ले पुरोहितों ने क‍िया धरना तो दुकानदारों ने टावर चौक पर किया प्रदर्शन

बाबा बैद्यनाथ मंदिर को खोलने की मांग को ले अब पुरोहित और मंदिर आसपास के दुकानदार सरकार से आर पार की लड़ाई करने के मूड में आ गए हैं। शुक्रवार को तीर्थ पुरोहित और मंदिर आसपास के दुकानदारों ने बाबा मंदिर द्वार पर प्रदर्शन किया।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 05:10 PM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 05:10 PM (IST)
Deoghar: बाबा मंदिर खोलने की मांग को ले पुरोहितों ने क‍िया धरना तो दुकानदारों ने टावर चौक पर किया प्रदर्शन
शुक्रवार को तीर्थ पुरोहित और मंदिर आसपास के दुकानदारों ने बाबा मंदिर द्वार पर प्रदर्शन किया। (जागरण)

जागरण संवाददाता, देवघर: बाबा बैद्यनाथ मंदिर को खोलने की मांग को ले अब पुरोहित और मंदिर आसपास के दुकानदार सरकार से आर पार की लड़ाई करने के मूड में आ गए हैं। शुक्रवार को तीर्थ पुरोहित और मंदिर आसपास के दुकानदारों ने बाबा मंदिर द्वार पर प्रदर्शन किया। दुकानदारों ने टावर चौक को एक घंटा के लिए जाम कर दिया। पुलिस पदाधिकारी के समझाने के बाद वह हटे।

पंडा धर्मरक्षिणी सभा के बैनर तले पुरोहितों ने मंदिर के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया। सभा के महामंत्री कार्तिक ठाकुर ने कहा कि बिहार समेत सभी प्रांतों में धर्म स्थल, सिनेमाघर, बाजार, माल सभी खुल गए लेकिन झारखंड सरकार राजनीति के तहत बाबा मंदिर नहीं खोल रही है। भूख से मरने वाली स्थिति हो रही है। आखिर क्या कारण है कि सबकुछ खुल सकता है और मंदिर नहीं खुल सकता है। सरकार सोमवार तक विचार करे नहीं तो देवघर बाजार को बंद करा दिया जाएगा।

इधर मंदिर दुकानदार संघ ने भी एलान किया कि यह एक घंटा का टावर चौक जाम तो आंशिक है। यदि मंदिर नहीं खुला तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। क्योंकि अब भूखे पेट नहीं रह सकते हैं। धनंजय केसरी, राजीव केसरी, संतोष पांडेय ने जाम हटाने आए पुलिस पदाधिकारियों से कहा कि वह कब तक भूखे पेट रहें। जवाब दीजिए।

और मंदिर दुकानदार संघ की ओर से

chat bot
आपका साथी