Coal India: बीसीसीएल के तीन हजार कर्मचारियों के प्रमोशन की तैयारी, साक्षात्कार के बाद जारी होगी अधिसूचना

Coal India एक नवंबर को कोल इंडिया का स्थापना दिवस है। प्रत्येक साल स्थापना दिवस पर अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रमोशन देने की परंपरा रही है। इस साल भी प्रमोशन की सूची तैयार करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 05:31 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 07:50 AM (IST)
Coal India: बीसीसीएल के तीन हजार कर्मचारियों के प्रमोशन की तैयारी, साक्षात्कार के बाद जारी होगी अधिसूचना
कोल इंडिया स्थापना दिवस पर जारी होगी प्रमोशन सूची ( सांकेतिक फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। कोल इंडिया के स्थापना दिवस (एक नवंबर) समारोह में भारत कोङ्क्षकग कोल लिमिटेड के तीन हजार कोयला कर्मियों को प्रमोशन देने की घोषणा होगी। बेहतर काम करने वाले कर्मियों व एरिया को पुरस्कृत किया जाएगा। बीसीसीएल ने मैनपावर बजट के साथ विभागीय स्तर पर रिक्त पदों को सूची तैयार कर ली है। महाप्रबंधक कार्मिक संतोष नारायण सिन्हा ने कार्मिक निदेशक पीवीआरके राव के निर्देश पर सोमवार को सर्कुलर जारी किया है। इसमें 30 सितंबर की कट आफ डेट से वरीयता सूची बनाने को कहा गया है। 20 अक्टूबर तक कोयला भवन मुख्यालय को हर एरिया को रिपोर्ट देनी है।

प्रमोशन का आधार बनेगा साक्षात्कार

मैनपावर बजट व रिक्त पदों को ध्यान में रख कर्मियों की विभागीय परीक्षा व साक्षात्कार से प्रमोशन का लाभ मिलेगा। एक नवंबर सफल होने वालों की सूची जारी होगी। कोरोना के कारण पिछले साल समारोह नहीं हो सका था। इस वर्ष कोयला नगर सामुदायिक भवन में कार्यक्रम करने की तैयारी है। कोयला कर्मियों को प्रमोशन के साथ तीन फीसदी इंक्रीमेंट भी मिलेगा। कोयला कर्मियों को 15 सौ से 35 सौ तक का लाभ होगा।

इन विभागों के कर्मी पाएंगे प्रमोशन

माइनिंग विभाग, लोडिंग डिस्पैच, लिपिक विभाग, सिविल विभाग, लेखा विभाग, वित्त विभाग, अकाउंट विभाग, सर्वे विभाग, डाटा एंट्री आपरेटर, पारा मेडिकल स्टाफ।

कोल इंडिया का स्थापना दिवस एक नवंबर को है। कर्मियों के डीपीसी को लेकर आदेश जारी कर दिया गया है। सभी एरिया व कोयला भवन मुख्यालय को सूची बनाने के लिए कहा गया है। रिक्तियों के तहत प्रमोशन दिया जाएगा।

-पीवीआरके राव, डीपी, बीसीसीएल

कोल इंडिया के 44 खनन अधिकारी बने जीएम

कोल इंडिया ने 44 खनन अधिकारियों का महाप्रबंधक पद पर प्रमोशन के साथ किया तबादला कर दिया है। इस संबंध में मंगलवार को कोल इंडिया के चीफ मैनेजर एसवी रवींद्रनाथ ने सूची जारी करते हुए तबादला हुए स्थान पर 60 दिन के अंदर योगदान देने के लिए कहा है। इसमें बीसीसीएल के देवराज को बीसीसीएल से ईसीएल तबादला कर दिया गया है। इस सूची में ईसीएल के पांच अधिकारियों को नाम शामिल है। जिसमें ईसीएल के अनूप राय वीरेंद्र कुमार सिन्हा, देवकुमार मिश्रा को बीसीसीएल, सनत कुमार चौधरी, वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता को सीसीएल भेजा गया है। इधर प्रमोशन को लेकर अफसर एसोसिएशन मुगमा शाखा अध्यक्ष संजय राणा ने कहा कि कोल इंडिया प्रबंधन के इस फैसले से अधिकारियों में काम करने का मनोबल बढ़ता है। एसोसिएशन जल्द अन्य विभाग का भी रूके हुए प्रमोशन सूची जारी करने की मांग करता है।

chat bot
आपका साथी