कोरोना की दूसरी लहर में मरीजों की सेवा दे रही प्रिया

जिले में कोरोना की दूसरी लहर से संक्रमित मरीजों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है। लोगों में भय का माहौल है। वहीं इन सब बातों से बेफिक्र सदर अस्पताल में तैनात एएनएम प्रिया कुमारी लोगों की अपनी सेवा दे रही हैं। वे टीकाकरण की शुरुआती दौर से ही मरीजों को टीका देने का कार्य कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 06:05 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 06:05 AM (IST)
कोरोना की दूसरी लहर में मरीजों की सेवा दे रही प्रिया
कोरोना की दूसरी लहर में मरीजों की सेवा दे रही प्रिया

जासं, धनबाद: जिले में कोरोना की दूसरी लहर से संक्रमित मरीजों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है। लोगों में भय का माहौल है। वहीं इन सब बातों से बेफिक्र सदर अस्पताल में तैनात एएनएम प्रिया कुमारी लोगों की अपनी सेवा दे रही हैं। वे टीकाकरण की शुरुआती दौर से ही मरीजों को टीका देने का कार्य कर रही है। एएनएम प्रिया कुमारी बताती हैं कि जब से कोरोना की शुरुआत हुई है, तब से वह सदर अस्पताल में अपने सहयोगियों के साथ मिलकर कोरोना टीकाकरण में लगी हुई हैं। उन्होंने बताया कि शुरुआती दौर में मन में थोड़ा भय लग रहा था पर अब वह डर भी दूर हो गया है। कोरोना की दूसरी लहर में अब बेखौफ होकर कार्य कर रही हूं। इस कार्य से मेरे परिवार वाले भी काफी खुश है। घर के बड़े बुजुर्गों का कहना है कि इस महामारी में देश की सेवा में भी यह एक महत्वपूर्ण योगदान है। दो गज की दूरी दूरी मास्क जरूरी:

यहां आने वाले मरीजों के साथ घर, बाजार अन्य स्थानों पर सभी लोगों को यही सीख देती हूं कि कोरोना से बचने के लिए सबसे महत्वपूर्ण है, दो गज की दूरी मास्क जरूरी। क्योंकि कोरोना फैलने वाली बीमारी है। इसलिए खुद सुरक्षित रहिए और परिवार के सदस्यों के साथ अन्य लोगों को भी सुरक्षित रखिए। अगर अत्यंत आवश्यक कार्य हो तभी घर से बाहर निकले। इसी में सबकी भलाई है और कोरोना का विनाश है। मरीजों की सेवा करके हो रही गर्व महसूस: कोरोना टीकाकरण की शुरुआत में बुजुर्गों को टीका लगाते वक्त बातों-बातों में बहुत कुछ सीखने को भी मिला। अनुभव हुआ कि मरीजों की सेवा में ही जन्नत है। कोरोना में हर कोई अपने-अपने स्तर से लोगों की सेवा कर रहे हैं। टीकाकरण कार्य में जुड़ने से मुझे गर्व है।

chat bot
आपका साथी