बाजार में बढ़ने लगे सब्जियों के दाम

धनबाद कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते खतरे से लोग चितित हैं तो दूसरी तरफ सब्जियों के बढ़ते भाव ने लोगों की चिता और बढ़ा दी है। लोगों के लिए आलू भी 12 रुपये प्रति किलो की दर पर बिक रहा है जबकि टमाटर को छोड़ अन्य सब्जियां 40 से 60 रुपये प्रति किलो हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:09 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:09 PM (IST)
बाजार में बढ़ने लगे सब्जियों के दाम
बाजार में बढ़ने लगे सब्जियों के दाम

जागरण संवाददाता, धनबाद : कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते खतरे से लोग चितित हैं, तो दूसरी तरफ सब्जियों के बढ़ते भाव ने लोगों की चिता और बढ़ा दी है। लोगों के लिए आलू भी 12 रुपये प्रति किलो की दर पर बिक रहा है, जबकि टमाटर को छोड़ अन्य सब्जियां 40 से 60 रुपये प्रति किलो हैं।

केंदुआ में सब्जियों के भाव की बात करें तो केवल टमाटर ही एक ऐसी सब्जी है, जो 15 रुपये किलो है। शेष सब्जियां 50 रुपये प्रतिकिलो के आसपास हैं। हरी सब्जियों में भिडी 60 रुपये किलो, करेला 40 रुपये, नेनुआ 40 से 50 रुपये, पटल 40 रुपये, कुंदरू 30 रुपये, हरा पपीता 20 रुपये, पका पपीता 40 रुपये, सहजन 10 रुपये, लाल साग 30 रुपये, चौराई साग 30 रुपये, बैगन 40 रुपये, धनिया पत्ता 140 रुपये, लहसुन 100 रुपये, अदरक 80 रुपये, हरा मिर्च 100 रुपये की दर पर बिक रही हैं।

बाहर से नहीं आ रही सब्जियां : केंदुआ में बाहर से सब्जियां नहीं आ रही हैं। आसपास के खेतों में उपजने वाली सब्जियां ही बाजार में पहुंच रही हैं। यही कारण है कि यहां सब्जियां महंगी बिक रही हैं।

चिल्ड्रन पार्क में शिफ्ट हुआ बाजार : कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे को देखते हुए यहां के सब्जी बाजार को चिल्ड्रन पार्क में शिफ्ट कर दिया गया है। लॉकडाउन के दौरान भी यहीं बाजार लगता था। लॉकडाउन के दौरान पुराण बाजार का सब्जी मार्केट तेतुलतल्ला मैदान में लगया जा रहा था। इसी प्रकार से हीरापुर का बाजार पार्क मार्केट मैदान और कोहिनूर मैदान में शिफ्ट किया गया था। बरटांड़ के बाजार को नियोजनालय में लगाया जा रहा था।

chat bot
आपका साथी