बाजार पर दिखने लगा कोरोना का असर, लाल हुई हरी सब्जियां Dhanbad News

कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे को देखते हुए यहां के सब्जी बाजार को चिल्ड्रन पार्क में शिफ्ट कर दिया गया है। लॉक डाउन के दौरान भी यहीं बाजार लगता था। जबकि जिला के अन्य इलाकों में सब्जी बाजार अपने स्थान पर ही लग रहा है।

By MritunjayEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 11:58 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:58 AM (IST)
बाजार पर दिखने लगा कोरोना का असर, लाल हुई हरी सब्जियां Dhanbad News
धनबाद के बाजार में बढ़ने लगे सब्जियों के भाव ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते खतरे से लोग चिंतित हैं। दूसरी तरफ हरी सब्जियों के बढ़ते भाव लोगों की चिंता को और बढ़ा रहे हैं। आम आलू भी 12 रुपये प्रति किलो की दर पर बिक रहा है, जबकि टमाटर को छोड़ अन्य सब्जियां 30 से 60 रुपये प्रति किलो की दर पर बिक रही हैं। केंदुआ में सब्जियों के भाव की बात करें तो केवल टमाटर ही एक ऐसी सब्जी है जो 15 रुपये किलो है। शेष सब्जियां अर्ध शतक या इसके आसपास हैं। हरी सब्जियों में भिंडी 60 रुपये किलो, करेला 40 रुपये, नेनुआ 40 से 50 रुपये, पटल 40 रुपये, कुंदरू 30 रुपये, हरा पपीता 20 रुपये, पका पपीता 40 रुपये, सहजन 10 रुपये, लाल साग 30 रुपये, चौराई साग 30 रुपये, बैगन 40 रुपये, धनिया पत्ता 140 रुपये, लहसुन 100 रुपये, अदरक 80 रुपये, हरा मिर्च 100 रुपये की दर पर बिक रही हैं।

बाहर से नही आ रही सब्जियां

केंदुआ में बाहर से सब्जियां नही आ रही हैं। आसपास के खेतों में उपजने वाली सब्जियां ही यहां के बाजार में पहुंच रही हैं। यही कारण है कि ये यहां मंहगी बिक रही हैं।

चिल्ड्रन पार्क में शिफ्ट हुआ बाजार

कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे को देखते हुए यहां के सब्जी बाजार को चिल्ड्रन पार्क में शिफ्ट कर दिया गया है। लॉक डाउन के दौरान भी यहीं बाजार लगता था। जबकि जिला के अन्य इलाकों में सब्जी बाजार अपने स्थान पर ही लग रहा है। लॉक डाउन के दौरान पुराण बाजार का सब्जी मार्केट तेतुलतल्ला मैदान में लगया जा रहा था। इसी प्रकार से हीरापुर का बाजार पार्क मार्केट मैदान और कोहिनूर मैदान में शिफ्ट किया गया था। बरटांड के बाजार को नियोजनालय में लगाया जा रहा था।

chat bot
आपका साथी