Jharkhand Super 50: सुपर-30 की तर्ज पर सुपर-50 के लिए हुई परीक्षा, सैनिक स्कूल और केजीबीवी की प्रवेश परीक्षा की तैयारी करेंगे छात्र

Jharkhand Super 50 गणित सामान्य विज्ञान तर्कशास्त्र और हिंदी व्याकरण से संबंधित प्रश्न पूछे गए। कुल 40 प्रश्नों के जवाब बच्चों को देने के लिए बुलाया गया था। उद्देश्य 50 सबसे अच्छे बच्चों को नेतरहाट सैनिक स्कूल कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय जैसे विद्यालयों में नामांकन के लिए तैयारी कराना है।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 08 Feb 2021 11:50 AM (IST) Updated:Mon, 08 Feb 2021 01:35 PM (IST)
Jharkhand Super 50: सुपर-30 की तर्ज पर सुपर-50 के लिए हुई परीक्षा, सैनिक स्कूल और केजीबीवी की प्रवेश परीक्षा की तैयारी करेंगे छात्र
प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी कराते संस्कार ज्ञानपीठ के निदेशक मुकेश राय।

धनबाद, जेएनएन। सुपर-30 की तर्ज पर धनबाद में भी  निश्शुल्क सुपर-50 के तहत छात्रों को  शिक्षा दी जाएगी। सुपर-30 इंजीनियरिंग की तैयारी करवाता है। सुपर-50 में बस फर्क इतना होगा कि इसमें छोटे बच्चों को निश्शुल्क पढ़ाया जाएगा। पाठशाला महाविद्यालय मतारी में निश्शुल्क सुपर 50 के लिए चयन प्रतियोगिता सफलतापूर्वक समाप्त हुई। जिसमें बड़ी संख्या में बच्चों ने भाग लिया और अपनी प्रतिभा के अनुसार परीक्षा दिया। इस आयोजन में मुख्य रूप से चार सेक्शन में प्रश्न पूछे गए थे। 

गणित, सामान्य विज्ञान, तर्कशास्त्र और हिंदी व्याकरण से संबंधित प्रश्न पूछे गए। कुल 40 प्रश्नों के जवाब बच्चों को देने के लिए बुलाया गया था। इसका मुख्य उद्देश्य 50 सबसे अच्छे बच्चों को नेतरहाट, सैनिक स्कूल, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय जैसे विद्यालयों में नामांकन के लिए तैयारी कराना है। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में संस्कार ज्ञानपीठ के निदेशक मुकेश राय और विशिष्ट अतिथि यंग मैन हरि एसोसिएशन के संजय कुमार उपस्थित हुए।

आयोजन की सफलता के लिए पाठशाला के संस्थापक देव कुमार वर्मा ने पाठशाला की टीम जयप्रकाश सिंह, नीलकंठ महतो, सुनील सरकार, सोनाली पांडे, सुरुचि रानी, जितेंद्र मंडल, गोवर्धन मंडल और किस्मत का विशेष योगदान रहा। इस परीक्षा का परिणाम 16 फरवरी को घोषित किया जाएगा और नामांकन की प्रक्रिया एक मार्च से प्रारंभ होगी।

chat bot
आपका साथी