Power Cut in Dhanbad: सिंदरी में 24 घंटे से नहीं है बिजली, रात भर बिजली को तरसे हजारों लोग

मानसून की लगातार हो रही बारिश के कारण सिन्दरी में बिजली की व्यवस्था चरमरा गई है। केबल लाइन में पानी घुसने से बुधवार को शहर में बिजली की आपूर्ति ठप हो गई। हजारों लोग रात भर बिना बिजली के ही रहे।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 01:47 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 01:47 PM (IST)
Power Cut in Dhanbad: सिंदरी में 24 घंटे से नहीं है बिजली, रात भर बिजली को तरसे हजारों लोग
मानसून की लगातार हो रही बारिश के कारण सिन्दरी में बिजली की व्यवस्था चरमरा गई है। (जागरण)

सिंदरी, जेएनएन : मानसून की लगातार हो रही बारिश के कारण सिन्दरी में बिजली की व्यवस्था चरमरा गई है। केबल लाइन में पानी घुसने से बुधवार को शहर में बिजली की आपूर्ति ठप हो गई। हजारों लोग रात भर बिना बिजली के ही रहे। बिजली की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के अधिकारी व कर्मी भूमिगत केबल लाइन के सिस्टम को ठीक करने में लगे हैं। निगम के कार्यपालक अभियंता अमित खलको ने बताया कि हर्ल कारखाना परिसर स्थित डीएपी बिजली सब स्टेशन से एसएमपी बिजली सब स्टेशन तक के बीच भूमिगत केबल लाइन सिस्टम को समाप्त कर ओवर हेड हाई टेंशन वायर लगाया जाएगा। दोनों सब स्टेशन के बीच लगभग 2.5 किलोमीटर की दूरी है। इसके बीच 45 पोल लगाएं जाएंगे । हर्ल प्रबंधन ने बिजली पोल लगाने की अनुमति दे दी है। बिजली निगम की ओर से 45 पोल कारखाना परिसर में पहुंचा दिया गया है। कार्यपालक अभियंता ने कहा कि यदि मौसम ने साथ दिया तो सात दिनों में केबल लाइन हटाकर ओवर हेड हाई टेंशन वायर लगा दिया जाएगा।

केबल लाइन में पानी भरने के कारण हुए केबल फाल्ट से बुधवार की सुबह से ठप पड़ी बिजली आपूर्ति गुरुवार को चौबीस घंटे के बाद भी बहाल नहीं हुई है। कार्यपालक अभियंता अमित खलको, कनीय अभियंता शशि मुंडा पूरी टीम के साथ हर्ल कारखाना परिसर में पानी में डूबे हुए केबल लाइन का मुआयना किया। अधिकारी ने कहा कि फाल्ट ढ़ूंढ़ने का प्रयास किया जा रहा है। बुधवार को भी केबल लाइन से पानी निकालने के बाद केबल फाल्ट को ज्वाइंट किया गया था। लेकिन बिजली चार्ज करने के दौरान तीन बार केबल फाल्ट हो गया। इसके कारण बुधवार को बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हुई। आज बिजली आपूर्ति बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है। मरम्मत पूरी होने के बाद शीघ्र ही बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी