स्नातकोत्तर नामांकन : दो दिन के अंदर शुल्क जमा नहीं करने वालों का हटा दिया जाएगा नाम

जागरण संवाददाता धनबाद बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय में चल रहे स्नातकोत्तर नामांकन को लेकर कॉलेजों की ओर से सही आंकड़ा नहीं दिया जा रहा है। इस कारण नामांकन सेल को रिक्त सीटों की सूची बनाने और तीसरी मेधा सूची का प्रकाशन करने में दिक्कत आ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 02:14 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 02:14 AM (IST)
स्नातकोत्तर नामांकन : दो दिन के अंदर शुल्क जमा नहीं करने वालों का हटा दिया जाएगा नाम
स्नातकोत्तर नामांकन : दो दिन के अंदर शुल्क जमा नहीं करने वालों का हटा दिया जाएगा नाम

जागरण संवाददाता, धनबाद : बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय में चल रहे स्नातकोत्तर नामांकन को लेकर कॉलेजों की ओर से सही आंकड़ा नहीं दिया जा रहा है। इस कारण नामांकन सेल को रिक्त सीटों की सूची बनाने और तीसरी मेधा सूची का प्रकाशन करने में दिक्कत आ रही है। नामांकन सेल की चेयरमैन डॉ. नमिता गुप्ता ने इस मामले को लेकर सभी कॉलेजों और विभागाध्यक्षों को आदेश दिया है कि जिन छात्र-छात्राओं ने शुल्क भुगतान की रसीद जमा की है उन्हीं का रोल नंबर विश्वविद्यालय को भेजा जाए। अभी तक जो आंकड़ा नामांकन सेल का प्राप्त हुआ है उसमें काफी गड़बड़ियां हैं। शुल्क का भुगतान करने के लिए विश्वविद्यालय ने दो दिनों का समय दिया है। रविवार को भुगतान पोर्टल बंद कर दिया जाएगा। ऐसे में जो विद्यार्थी शुल्क जमा नहीं कर पाएंगे, उनका नाम नामांकन सूची से हट जाएगा और तीसरी सूची में उनकी जगह पर प्रतिक्षारत छात्र-छात्राओं का नाम जोड़ दिया जाएगा। सोमवार को तीसरी सूची जारी करने की बात नामांकन सेल ने कही है।

भुगतान के लिए अब आइसीआइसीआइ का भी गेटवे : डॉ. नमिता गुप्ता ने बताया कि एसबीआइ के गेटवे से ऑनलाइन शुल्क भुगतान करने में आ रही तकनीकी खामियों को देखते हुए छात्र-छात्राओ को आइसीआइसीआइ बैंक का गेटवे प्रदान किया गया है। इस माध्यम से भी विद्यार्थी अपने शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।

बाहरी जिला के छात्रों को मिलेगा मौका : बीबीएमकेयू स्नातक में नामांकन के लिए अब बाहरी जिला के छात्र-छात्राओं को मौका दे रही है। नामांकन सेल के अनुसार धनबाद और बोकारो जिला के बाहर के छात्र-छात्राओं यदि बीबीएमकेयू के अधीन कॉलेजों में नामांकन लेना चाहते हैं तो वे अपने प्रवेश पत्र समेत अन्य दस्तावेजों के साथ आवेदन कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी