Parvatpur Coal Block: धनबाद-बोकारो की सीमा पर बड़ा हादसा, अवैध खनन में 4 मरे, रफा-दफा करने में जुटी पुलिस

Parvatpur Coal Block पर्वतपुर कोल ब्लाक में कोयले के अवैध खनन के दाैरान चार मजदूर मर गए हैं। ये मजदूर कोल ब्लाक के पास के गांव के हैं। हालांकि पुलिस कार्रवाई के डर से मृतकों के स्वजन सामने नहीं आ रहे हैं।

MritunjaySat, 27 Nov 2021 06:03 AM (IST)
पर्वतपुर कोल ब्लाक में अवैध खनन के दाैरान हादसा ( प्रतीकात्मक फोटो)।

संवाद सहयोगी, चंदनकियारी। धनबाद और बोकारो की सीमा पर स्थित वर्षों से बंद पड़े पर्वतपुर कोल ब्लाक में अवैध उत्खनन के दौरान बड़ा हादसा हुआ है। चाल धंसने के कारण चार मजदूरों के दब जाने की बात सामने आ रही है। हालांकि बोकारो जिले के अमलाबाद ओपी की पुलिस किसी के मरने की संभावना से इन्कार कर रही है। वह सिर्फ हादसे की बात स्वीकार कर रही है। हादसे के बाद इलाके में काफी दहशत है। डर के मारे मृत मजदूरों के स्वजन सामने नहीं आ रहे हैं।

अचानक चाल धंसने से खदान के अंदर फंस गए मजदूर

बोकारो जिले के चंदनकियारी प्रखंड स्थित बंद पड़े पर्वतपुर कोल ब्लाक में अवैध खनन चलते रहता है। यह काम कोयला तस्कर स्थानीय मजदूरों के माध्यम से करवाते हैं। शुक्रवार को खनन का काम चल रहा था। अचानक से चाल धंसने के कारण उत्खनन कार्य मे लगे कई लोग फंस गए। आनन-फानन में कुछ लोगों को बाहर निकाला गया, परंतु उसमें से चार मजदूर अंदर ही दबे रह गए। हालांकि हादसे की आधिकारिक पुष्टि नही हो पाई है और न ही क्षेत्र में स्थानीय लोग इस संबंध में कुछ भी बता रहे हैं।

एक महिला और तीन पुरुष के मरने की बात

चर्चा यह है कि मृतक पर्वतपुर कोल ब्लाक के बगल स्थित गांव निवासी एक महिला व तीन पुरुष हैं। घटना के बाद क्षेत्र में काफी दहशत का माहौल है। इस संबंध में पूछने पर अमलाबाद ओपी प्रभारी सुबोध कुमार ने कहा कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान चाल धंसने की सूचना पर पर्वतपुर कोल ब्लाक पहुंचा। निरीक्षण के क्रम में सुरंग के चाल पर दरारें दिखी,परंतु किसी मजदूर या ग्रामीण के इसमें दबने या गांव के किसी व्यक्ति के मिसिंग की सूचना नही मिली। फिलहाल इस कोल ब्लाक को कोल इंडिया को दिया गया। यहां की निगरानी का काम बीसीसीएल कर रहा है। कोल ब्लाक की सुरक्षा के लिए 140 होम गार्ड तैनात हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.