आंगनबाड़ी सेविका सह पोषण सखी कर्मचारी संघ ने दिया धरना

बकाया मानदेय भुगतान सहित पांच सूत्री मांगों को लेकर झारखंड राज्य अतिरिक्त आंगनबाड़ी सेविका सह पोषण परामर्शी पोषण सखी कर्मचारी संघ ने बुधवार को रणधीर वर्मा चौक के पास धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 06:21 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 06:21 PM (IST)
आंगनबाड़ी सेविका सह पोषण सखी कर्मचारी संघ ने दिया धरना
आंगनबाड़ी सेविका सह पोषण सखी कर्मचारी संघ ने दिया धरना

धनबाद : बकाया मानदेय भुगतान सहित पांच सूत्री मांगों को लेकर झारखंड राज्य अतिरिक्त आंगनबाड़ी सेविका सह पोषण परामर्शी पोषण सखी कर्मचारी संघ ने बुधवार को रणधीर वर्मा चौक के पास धरना दिया। अपने राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत संघ की जिला अध्यक्ष डिपल चौबे के नेतृत्व में जिलेभर की पोषण सखियों ने अपनी मांगों को लेकर बाद में जिला प्रशासन के प्रतिनिधि को एक ज्ञापन सौंपा। इस दौरान संघ के पदाधिकारियों ने सरकार पर उनकी मांगों को अनदेखा करने का आरोप लगाया। वहीं आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे विधायक राज सिन्हा ने उनकी मांगों को लेकर सरकार से मिलकर सुलझाने की बात कही।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए संघ की जिला अध्यक्ष डिपल चौबे ने कहा कि हम लोगों से सभी प्रकार से कार्य लिए जाने के बावजूद सरकार हमारी मांगों पर विचार नहीं कर रही है। गत आठ माह से हमारा मानदेय भुगतान नहीं किया जा रहा है। पैसे के अभाव में कई पोषण सखियां असमय काल के गाल में समा चुकी हैं। कई पोषण सखियों को सब्जी बेचकर घर का गुजारा करना पड़ रहा है। प्रदेश महासचिव पार्वती स्वर्ण ने कहा कि यह दुर्भाग्य है कि हम अल्प मानदेय केवल 3000 रुपये मासिक पर कार्य कर रहे हैं।

जिला सचिव रक्षा कुमारी राय ने कहा की एक तरफ सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा लगाती है और दूसरी तरफ बेटियों पर अत्याचार कर रही है। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश महासचिव पार्वती सोरेन, प्रदेश उपाध्यक्ष अंजनी पासवान आदि हजारों की संख्या में पोषण सखी शामिल थीं।

chat bot
आपका साथी