मानदेय भुगतान को लेकर पोषण सखियों ने की उपायुक्त से मुलाकात

धनबाद जिले के आंगनबाड़ी केंद्रों पर काम कर रही पोषण सखियों को पिछले छह महीने से उनके मानदेय का भुगतान नहीं किया जा रहा है। इससे नाराज पोषण सखियों ने मंगलवार को उपायुक्त संदीप सिंह से मुलाकात कर अपना मानदेय भुगतान सुनिश्चित कराने की अपील की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 06:36 PM (IST) Updated:Tue, 24 Aug 2021 06:36 PM (IST)
मानदेय भुगतान को लेकर पोषण सखियों ने की उपायुक्त से मुलाकात
मानदेय भुगतान को लेकर पोषण सखियों ने की उपायुक्त से मुलाकात

जागरण संवाददाता, धनबाद : जिले के आंगनबाड़ी केंद्रों पर काम कर रही पोषण सखियों को पिछले छह महीने से उनके मानदेय का भुगतान नहीं किया जा रहा है। इससे नाराज पोषण सखियों ने मंगलवार को उपायुक्त संदीप सिंह से मुलाकात कर अपना मानदेय भुगतान सुनिश्चित कराने की अपील की। झारखंड प्रदेश आंगनबाड़ी कर्मचारी पोषण सखी संघ के बैनर तले उपायुक्त से मिलने के बाद संघ की प्रदेश अध्यक्ष सोनी पासवान ने कहा कि उपायुक्त ने हमारी मांगों को गंभीरता से सुना। उन्होंने इस मसले पर विचार करने के बाद संबंधित पदाधिकारी को जल्द से जल्द भुगतान करने का निर्देश दिया है।

सोनी ने कहा कि यदि इस महीने के अंत तक हमारे मानदेय का भुगतान नहीं होता है, तो वे एक उग्र आंदोलन की शुरूआत करेंगी। जिसमें सबसे पहले धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जाएगा। फिर भी बात नहीं बनी तो आमरण अनशन भी करने की योजना है। इस क्रम में जो भी परेशानियां आएंगी, उसके लिए संबंधित पदाधिकारी जवाबदेह होंगे।

सोनी ने कहा कि जिले के आंगनबाड़ी केंद्रों पर कार्यरत पोषण सखियों को मानदेय के तौर पर सरकार की ओर से प्रति माह तीन हजार रुपये का भुगतान किया जाता है। जिसका भुगतान पिछले छह महीने से बकाया है। जिसके कारण हमारी आर्थिक स्थिति दयनीय हो गई है। इसको लेकर हमने जिले के सिविल सर्जन से भी मिलकर गुहार लगाई थी। लेकिन उनके द्वारा इस पर किसी तरह की कोई कारवाई नहीं की गई। अंतत: लाचार होकर मंगलवार को हमने उपायुक्त से मिलकर वस्तुस्थिति की जानकारी दी और मानदेय भुगतान सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

chat bot
आपका साथी