मोबाइल से समझाने की कोश‍िश; करोना को लेकर पुलिस भी पति-पत्नी के बीच विवाद में नहीं पड़ रही है

करोना काल में सब कुछ थम सा गया है। पति पत्नी सास बहू के बीच विवाद से जुड़े मामले पूर्व में अक्सर महिला थाना पहुंचे थे पुलिस दोनों पक्षों के बीच एक मुखिया की भूमिका में समझौता करती थी।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 01:57 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 02:43 PM (IST)
मोबाइल से समझाने की कोश‍िश; करोना को लेकर पुलिस भी पति-पत्नी के बीच विवाद में नहीं पड़ रही है
करोना काल में सब कुछ थम सा गया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन: करोना काल में सब कुछ थम सा गया है। पति पत्नी, सास, बहू के बीच विवाद से जुड़े मामले पूर्व में अक्सर महिला थाना पहुंचे थे पुलिस दोनों पक्षों के बीच एक मुखिया की भूमिका में समझौता करती थी। लेकिन इधर कुछ दिनों से महिला थाना में इस तरह के विवाद काफी कम आ रहें हैं।

अगर इक्का-दुक्का कोई मामला पहुंच भी रहा है। तो पुलिस उन मामलों में पंचायती करने से भी परहेज कर रही है। वैसे मामले के पीड़ितों को पुलिस करोना का हवाला देते हुए कुछ दिनों तक शांत रहने का आश्वासन देती है। जरूरत पड़ने पर मोबाइल से ही दोनों पक्षों को पुलिस चेतावनी देती है।

पूर्व में महिला थाना में मजमा लगता था, पर करोना को लेकर पुलिस थाना में भीड़ झुटने नहीं दे रही है। जो भी मामले थाना तक पहुंच रहे हैं। उसमें पुलिस ऑनलाइन या मोबाइल से काउंसलिंग कर रही है। इधर दो दिन पूर्व ही पति पत्नी के बीच विवाद के एक पुराने मामले में एक महिला ने महिला थाना के एक पदाधिकारी को फोन पर सूचना दी थी कि उसका पति फोन कर उसे धमकी दे रहा है। इस पर  पुलिस ने पीड़िता को उक्त नंबर नहीं उठाने की सलाह दी। साथ ही उस नंबर को ब्लैक लिस्ट में डाल देने के लिए कहा। पर महिला नहीं मानी। बाद में पीड़िता के अनुरोध पर पुलिस ने उसके पति को फोनकर फटकार लगाई।

chat bot
आपका साथी