Aryan murder case: अपराधी की पिस्टल से खेल रहा था और नासमझी में चली गोली Dhanbad News

मनोज चौहान ने पिस्टल में गोली भरकर आर्यन को रखने के लिए दिया था। यह नहीं बताया था कि यह खतरनाक हथियार है जिसे आर्यन ने अपने बैग में रख लिया था। नासमझी के कारण आर्यन से गोली चली।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 29 Aug 2019 08:22 AM (IST) Updated:Thu, 29 Aug 2019 08:22 AM (IST)
Aryan murder case: अपराधी की पिस्टल से खेल रहा था और नासमझी में चली गोली Dhanbad News
Aryan murder case: अपराधी की पिस्टल से खेल रहा था और नासमझी में चली गोली Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। खास सिजुआ में आठ साल के मासूम आर्यन की मौत के मामले में पुलिस ने मनोज चौहान को गिरफ्तार कर बुधवार को कोर्ट में पेश किया। पुलिस के आवेदन पर 26 अगस्त को अदालत ने मनोज के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। पुलिस के मुताबिक मुकेश चौहान पर साइबर अपराध के कई मामले दर्ज हैं।

प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी संगीता की अदालत ने मनोज को 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। अदालत को दिए गिरफ्तारी ज्ञापन में पुलिस ने कहा है कि मनोज चौहान ने इस कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। कांड के चश्मदीद राजेश रजवार ने पुलिस के समक्ष दिए बयान में खुलासा किया था कि मनोज चौहान ने पिस्टल में गोली भरकर आर्यन को रखने के लिए दिया था। मनोज ने आर्यन को यह नहीं बताया था कि यह खतरनाक हथियार है जिसे आर्यन ने अपने बैग में रख लिया था नासमझी के कारण आर्यन से गोली चली और उसे लग गई जिस कारण उसकी मौत हो गई। 17 अगस्त को 10 वर्षीय बालक आर्यन का शव घर से कुछ दूरी पर लावारिस अवस्था में बरामद किया गया था। आर्यन की गर्दन में गोली लगी थी। उसके शव को देखने से ऐसा लग रहा था कि आर्यन की गर्दन में किसी ने सटाकर गोली मारी है। जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। अनुसंधान के दौरान पुलिस को यह पता चला की साइबर अपराधी मनोज चौहान और अनिल वर्णवाल की लंबी बातें हुई हैं। पुलिस इस मामले में अनिल वर्णवाल से पूछताछ कर रही थी। इसी बीच 21 अगस्त को अनिल की पुत्री नेहा ने फांसी लगाकर जान दे दी। नेहा की मौत की खबर सुनते ही मनोज चौहान भागा भागा फिर रहा था। गया में 23 अगस्त को उसने कीटनाशक खाकर अपनी जान देने की कोशिश की। मनोज गया में इलाजरत था जहां से पुलिस उसे गिरफ्तार कर लाई है।

नेहा की आत्महत्या का मामला सुलझा भी नहीं था कि अब नया सवाल खड़ा हो गया कि आखिर मनोज चौहान ने क्यों अपनी जान देने की कोशिश की। पुलिस इस मामले के तहकीकात करने में लगी है। तेतुलमारी थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस मनोज चौहान को रिमांड पर लेगी ताकि इस मामले में शामिल अन्य लोगों का पता चल सके पुलिस पता लगाने की कोशिश करेगी कि मनोज ने पिस्टल और गोली कहां से लिया था और क्यों आर्यन को रखने दिया था आखिर नेहा की मौत की खबर सुनकर मनोज ने जान देने की कोशिश क्यों की।

chat bot
आपका साथी