कलंकित हुआ गांधी प्रखंड, पुलिस ठोस कार्रवाई करे

संस कतरास कतरास तथा आसपास के इलाकों में लगातार हो रही गोलीबारी व बमबारी से लोग दहशत

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 07:16 AM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 07:16 AM (IST)
कलंकित हुआ गांधी प्रखंड, पुलिस ठोस कार्रवाई करे
कलंकित हुआ गांधी प्रखंड, पुलिस ठोस कार्रवाई करे

संस, कतरास: कतरास तथा आसपास के इलाकों में लगातार हो रही गोलीबारी व बमबारी से लोग दहशत में हैं। बाघमारा प्रखंड को शांति, विकास व कानून को लेकर 1985 में पूरे बिहार में गांधी प्रखंड का दर्जा मिला था। अब यह हिंसा के लिए सुर्खियों में रहता है। हर किसी ने पुलिस प्रशासन से माहौल को दुरुस्त करने की मांग है। व्यवसायी वर्ग भी खासे भयभीत हैं। पुलिस द्वारा संतोषजनक कार्रवाई नहीं होने से लोग डरे हुए हैं। व्यवसायियों के साथ राजनेता तथा समाजसेवी ने भी पुलिस से त्वरित कार्रवाई की मांग की।

---------------

कतरास में जो भय का माहौल बन गया है, उससे निजात दिलाने के लिए प्रशासन को ठोस कार्रवाई करनी होगी, अन्यथा इसी खून खराबा होता रहेगा। ---विनायक गुप्ता, निवर्तमान पार्षद

-------------------

== कतरास एक शांतिप्रिय जगह था। लोगों का एक-दूसरे से सरोकार रहता था, बिगड़ते माहौल पर प्रशासन अंकुश लगाकर शांति का वातावरण बहाल करें।

---राजेंद्र वर्मा, व्यवसायी

--------------

इस तरह की लगातार हो रही घटना से व्यवसायी वर्ग भयभीत हैं। अगर इस पर रोक नहीं लगा तो कभी भी बड़ी घटना घट सकती है।

मो. परवेज, व्यवसायी

-----------------

गोली व बमबारी की घटना शहर से बाहर कोलियरी इलाकों में होती थी, अब तो वो बीच बाजार में घटना होने लगी है। आम जनता के साथ व्यवसायी भयभीत हैं।

--- किशोर भाई कपारिया, व्यवसायी।

----------------

लोग कोविड परेशान है दूसरी ओर गोलीबारी से लोग दहशत में हैं। पुलिस इस दिशा में अगर काबू नहीं कर सकी तो व्यवसायियों को अपना धंधा हटाकर दूसरी जगह शिफ्ट करना होगा। -- पिटू राहा, दवा व्यवसायी

------------------

बाघमारा प्रखंड को शांति, विकास व कानून को लेकर 1985 में पूरे बिहार में गांधी प्रखंड का दर्जा मिला था। आज वह गोलीबारी, बमबाजी के कारण कलंकित हो गया है। लोग निजी स्वार्थ के कारण इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे हैं। इस पहचान को बदलने के लिए जनता को आगे आना होगा।

विजय कुमार झा, बियाडा के पूर्व अध्यक्ष

----------------

जो रास्ता बेरोजगार व युवाओं को दिखा गया है वह सामने है। जिस हाथों में रोजगार होनी चाहिए थी, आज वह पैसों के लिए खून बहा रहे हैं। इससे पूर्व यह संस्कृति नहीं थी। इसके लिए दोषी कौन है, इस पर चितन करने की जरूरत है। हर व्यक्ति दूषित वातावरण को बदलने की दिशा में हम सामने आए।

-- जलेश्वर महतो, कार्यकारी अध्यक्ष, प्रदेश कांग्रेस झारखंड

chat bot
आपका साथी