झरिया में रंगदारी मांगने के मामले में एक को पुलिस ने भेजा जेल, पांच नामजद

संस अलकडीहा जीनागोरा लोडिग प्वाइंट में कोयला लदे ट्रकों से रंगदारी मांगने के मामले में

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 08:32 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 08:32 PM (IST)
झरिया में रंगदारी मांगने के मामले में एक को पुलिस ने भेजा जेल, पांच नामजद
झरिया में रंगदारी मांगने के मामले में एक को पुलिस ने भेजा जेल, पांच नामजद

संस, अलकडीहा : जीनागोरा लोडिग प्वाइंट में कोयला लदे ट्रकों से रंगदारी मांगने के मामले में अलकडीहा ओपी पुलिस ने विनोद यादव को गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया। पुलिस ने युवा राजद के महानगर अध्यक्ष मनोज उर्फ बिट्टू यादव, विनोद यादव, संजय यादव, नितेश कुमार व प्रदीप चौहान के अलावा 10 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने डीओ धारक के मुंशी अमित कुमार सिंह उर्फ मुगल के बयान पर रंगदारी मांगने का मामला दर्ज किया है। पुलिस की कार्रवाई से रंगदारों में हड़कंप है। पुलिस नामजद लोगों की तलाश में छापेमारी कर रही है। मालूम हो कि जीनागोरा के मजदूर नेता रामबाबू यादव के सिपहसलार विनोद यादव ने अपने ही नेता के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद कर आधा दर्जन मजदूर सरदारों के साथ अलग से हिस्सेदारी के लिए शुक्रवार को कोयला लोड अनेक ट्रकों को रोक दिया था। ट्रक के रोके जाने के बाद रामबाबू और विनोद गुट के समर्थक आमने-सामने हो गए थे। टकराव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। अलकडीहा ओपी के सअनि अनुज टोप्पो पुलिस के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित कर ट्रकों को गंतव्य की ओर रवाना किया था। पुलिस ने विनोद को गिरफ्तार कर आज जेल भेज दिया। अलकडीहा ओपी पुलिस जीनागोरा कांटा घर के पास से शुक्रवार को चार बाइक भी जब्त की थी। पुलिस जब्त बाइक के मालिकों पर भी केस किया है। पुलिस सभी की तलाश में जुटी है।

क्या है मामला : जीनागोरा लोडिग प्वाइंट में भाजपा नेता सतीश महतो, जमसं कुंती गुट के नेता विद्यार्थी सिंह, राजद नेता रामबाबू यादव के नेतृत्व में लगभग पांच सौ असंगठित मजदूर वर्षो से ट्रक लोडिग का कार्य करते आ रहे हैं। तीनों नेता मजदूरों को नियंत्रण करने व लोडिग कार्य के संचालन के लिए एक-एक प्रतिनिधि रखे हैं। रामबाबू ने विनोद को अपना प्रतिनिधि रखा था। कुछ दिनों से विनोद की विरोधी गतिविधि को देख रामबाबू ने उसे व उसके आधा दर्जन समर्थकों को हटा दिया। इसके बाद विनोद लोडिग ट्रक से अपनी रंगदारी की मांग को लेकर ट्रकों को रोक दिया था।

--------------------

जीनागोरा में लोडिग की आड़ में किसी को शांति भंग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। विधि-व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश करनेवालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

- रविद्र कुमार शर्मा, अलकडीहा ओपी प्रभारी।

chat bot
आपका साथी