झामुमो कार्यकर्ता की हत्या मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को भेजा जेल

संवाद सहयोगी पंचेत पंचेत ओपी के बांदा निवासी अब्दुल वाहिद अंसारी हत्याकांड में पुलिस ने आर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 08:07 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 08:07 PM (IST)
झामुमो कार्यकर्ता की हत्या मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को भेजा जेल
झामुमो कार्यकर्ता की हत्या मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को भेजा जेल

संवाद सहयोगी, पंचेत : पंचेत ओपी के बांदा निवासी अब्दुल वाहिद अंसारी हत्याकांड में पुलिस ने आरोपित सुनील मरांडी व शिवा सोरेन को जेल भेज दिया है। हत्याकांड को लेकर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भादवि 120 बी, 302 व 34 आईपीसी दर्ज किया है। साजिशन हत्या कर मारने की बात कही गई है। पोस्टमार्टम के बाद शव को उसके स्वजनों को सौंप दिया गया। सर्कल पुलिस निरीक्षक योगेंद्र पासवान ने मंगलवार को घटनास्थल का दौरा कर ताड़ी बेचने वाली महिला आरती सोरेन से पूछताछ की। पूछताछ में महिला ने बताया कि वे लोग ताड़ी पीने आए थे। जब मैंने कहा कि ताड़ी नहीं है तब वे लोग बागान चले गए। वापस लौटते वक्त उनलोगों में मारपीट होने लगी जिसमें एक की मौत हो गई। पुलिस पूछताछ के दौरान उसका पति घर पर नहीं था।

लोगों को यह बात हजम नहीं हो रही है कि मामूली बात में हत्या हो जाएगी। हत्या को लेकर कुछ तो ठोस कारण रहा होगा, क्योंकि अब्दुल पिछले पांच माह से विशाखापट्टनम में था। रविवार को ही वह घर लौटा था। सूत्रों के अनुसार अब्दुल रविवार को भी लुचीबाद के बेल डंगाल ताड़ी पीने गया था। कुछ लोगों का कहना है कि अब्दुल ने शायद महिला को कुछ अपशब्द बोल दिया था जिसके कारण बात बढ़ी। इसकी पुष्टि पुलिस भी कर रही है, लेकिन आरती सोरेन इन बातों से इन्कार कर रही है। उसका कहना है कि उसे कुछ नहीं पता, लेकिन उसके घर के आंगन में ही खून के धब्बा पड़ा था जिसे उसने मिट्टी से पोत कर मिटाया। सूत्रों के अनुसार इन सब बातों का खुलासा आरती के घर में खपरा बिछाने वाले मिस्त्री कर सकते है। बताया जाता है कि घटना के वक्त उसके घर पर काम कर रहे थे। पुलिस महिला के घर खपरा बिछाने वाले मिस्त्री को खोज रही है।

---------------

पुलिस पर हमला करनेवालों पर दर्ज नहीं किया गया मामला

सोमवार को बेलडंगाल में झामुमो समर्थक अब्दुल वाहिद अंसारी की हत्या के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने पंचेत ओपी प्रभारी व एक अन्य पुलिस जवान पर हमला कर दिया था। एसडीपीओ विजय कुशवाहा का कहना है कि फिलहाल दोनों आरोपितों को जेल भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस पर हमला करनेवाले किसी भी ग्रामीण के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया है। अभी जांच पड़ताल जारी है।

------------------------

खाली हाथ कर रहे लोगों की सुरक्षा

जिले के कई नव नियुक्त दारोगा ने अपना सर्विस रिवाल्वर नहीं लिया है। पंचेत व कालूबथान ओपी के दारोगा ने भी अभी अपना सर्विस रिवाल्वर नहीं लिया, जबकि इनका सर्विस रिवाल्वर आवंटित हो चुका है। वायरलेस के माध्यम से दारोगा को सर्विस रिवाल्वर ले लेने की बात कही गई है।

------------------

अशोक मंडल ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात

झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय कार्यकारिणी सदस्य अशोक मंडल व ठाकुर मांझी मंगलवार को मृतक अब्दुल अंसारी के परिवार को सांत्वना देने बांदा गए। अशोक मंडल ने पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि वह हर संभव न्याय दिलाने का प्रयास करेंगे। इस दौरान फारुख अंसारी, विरेंद्र यादव, अब्दुल रब आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी