पुलिस ने अवैध महुआ शराब भट्ठियों पर मारा छापा

शनिवार की सुबह स्थानीय पुलिस ने आदिवासी बहुल गांव तिलाटांड़ व पहाड़ीधार में छापेमारी कर करीब पांच दर्जन गैलन व आधा दर्जन हड़िया में रखा करीब 50 क्विटल जावा महुआ के अलावा 70 लीटर अवैध शराब नष्ट किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 05:53 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 05:53 PM (IST)
पुलिस ने अवैध महुआ शराब भट्ठियों पर मारा छापा
पुलिस ने अवैध महुआ शराब भट्ठियों पर मारा छापा

तेतुलमारी : शनिवार की सुबह स्थानीय पुलिस ने आदिवासी बहुल गांव तिलाटांड़ व पहाड़ीधार में छापेमारी कर करीब पांच दर्जन गैलन व आधा दर्जन हड़िया में रखा करीब 50 क्विटल जावा महुआ के अलावा 70 लीटर अवैध शराब नष्ट किया। शराब बनाने के कई उपकरण के अलावा आधा दर्जन भट्ठियों को भी ध्वस्त किया गया। पुलिस की यह कार्रवाई देख धंधेबाज मौके से भाग निकले। थानेदार मनीष कुमार ने बताया कि जब तक धंधेबाज शराब निर्माण करना छोड़ नहीं देते हैं, तब तक अभियान चलता रहेगा। धंधेबाज ट्यूब में शराब भरकर बाइक, स्कार्पियो सहित अन्य लग्जरी वाहनों में लादकर विभिन्न स्थानों पर ले जाते हैं। 10 दिन पूर्व स्थानीय पुलिस ने हीरक मार्ग के मारुति भट्ठा के पास छापेमारी कर एक पिकअप वैन में लदे साढे तीन सौ लीटर अवैध शराब के साथ एक व्यक्ति को पकड़कर जेल भेजा गया था। पुलिस ने चोरी गए सामानों के साथ एक को पकड़ा, भेजा जेल

सिजुआ : बीते 30 सितंबर को जोगता थाना क्षेत्र के नया श्यामबाजार में कालिका प्रसाद वर्णवाल के राशन दुकान में हुई चोरी मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है। पुलिस ने घटना में शामिल शुभम रजवार (पुराना श्याम बाजार) को गिरफ्तार कर लिया है। शनिवार को थाना परिसर में मामले का खुलासा करते हुए थानेदार पंकज वर्मा ने बताया कि शुभम की निशानदेही पर बीसीसीएल के टूटे आवास से चोरी का सामान बरामद करने में सफलता मिली है। बरामद सामानों में 25 किलो चावल के तीन पैकेट, एक पैकेट मसूर दाल, एक पैकेट आटा (25 किग्रा), दो पैकेट तेल आदि खाद्य सामग्री शामिल है। शनिवार को पुलिस ने शुभम को अदालत में प्रस्तुत किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। गुप्त सूचना के आधार पर हुई इस कार्रवाई में थानेदार के अलावा एसआई बीरू अग्रवाल, सअनि जैकब मुर्मू, एतवा खेस शामिल थे। बता दें कि चोरों ने राशन दुकान का ताला तोड़कर नकद 29 सौ सहित हजारों रुपए मूल्य की खाद्य सामग्री पर हाथ साफ कर दिया था।

chat bot
आपका साथी