पुलिस ने छापेमारी कर 40 क्विटल अवैध सरकारी चावल किया जब्त

गरीबों को मिलने वाला सरकारी अनाज की कालाबाजारी कर झरिया के कई अवैध कारोबारी मालामाल हो रहे है। इसकी सूचना आपूर्ति विभाग व पुलिस को भी है। बुधवार को एक चार पहिया छोटा हाथी वाहन पर सरकारी चावल लदा देख स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना झरिया थाना पुलिस को दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 08:05 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:05 PM (IST)
पुलिस ने छापेमारी कर 40 क्विटल अवैध सरकारी चावल किया जब्त
पुलिस ने छापेमारी कर 40 क्विटल अवैध सरकारी चावल किया जब्त

झरिया : गरीबों को मिलने वाला सरकारी अनाज की कालाबाजारी कर झरिया के कई अवैध कारोबारी मालामाल हो रहे है। इसकी सूचना आपूर्ति विभाग व पुलिस को भी है। बुधवार को एक चार पहिया छोटा हाथी वाहन पर सरकारी चावल लदा देख स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना झरिया थाना पुलिस को दी। पुलिस ने कोयरीबांध राधा कृष्ण मंदिर के पास छापेमारी कर वाहन में लदे लगभग 40 क्विटल पीडीएस चावल को जब्त किया। पुलिस को आता देख अवैध कारोबारी व मजदूर भाग गए। पुलिस ने वाहन चालक को पकड़ कर थाना ले आई। पुलिस ने मामले की जानकारी मार्केटिग अधिकारी को दी। अधिकारी सत्येंद्र कुमार थाना पहुंच चावल की जांच की। जांच के दौरान चावल पीडीएस का पाया गया। अधिकारी ने वाहन चालक सुनील कुमार से पूछताछ की। चालक ने मुख्य सरगना का नाम बताया है। एक धनबाद व दूसरा झरिया का रहनेवाला है। अधिकारी ने मोनू कुमार, अर्जुन कुमार, विक्की कुमार व चालक सुनील कुमार के खिलाफ मामला दर्ज करने की तैयारी में है। सरकारी चावल को धनबाद ले जाने की थी तैयारी :

स्थानीय लोगों की ओर से पूछताछ के दौरान चालक ने बताया कि कोयरीबांध राधा कृष्ण मंदिर के पास एक गली से सरकारी चावल के पैकेट लाकर वाहन में रख रहे थे। इसे धनबाद लेकर जाना था। पूछताछ के दौरान चालक ने विजय व पन्ना नामक मुख्य अवैध कारोबारियों के नाम भी बताए। बाद में अधिकारी ने उन नामों को नजरअंदाज कर दिया। चालक ने तीन अवैध कारोबारियों के नाम बताए हैं। जांच के बाद तीनों अवैध कारोबारी व वाहन चालक पर मामला दर्ज किया जाएगा।

- सत्येंद्र कुमार, एमओ आपूर्ति विभाग। आपूर्ति विभाग के अधिकारी अपने आवेदन में जिन लोगों का नाम देंगे। उनके खिलाफ थाना में मामला दर्ज किया जाएगा।

- पंकज कुमार झा, थाना प्रभारी झरिया।

chat bot
आपका साथी