West Bengal के मंत्री पर बम हमले का तार झारखंड के पाकुड़ से जुड़ा, सीआइडी ने दो को उठाया

पश्चिम बंगाल के मंत्री जाकिर पर हमले की जांच के सिलसिले में पश्चिम बंगाल की सीआइडी और पुलिस की एक टीम झारखंड के पाकुड़ पहुंची। टीम ने पाकुड़ नगर थाना के इंचार्ज इंस्पेक्टर गोपाल कृष्ण यादव से जानकारी ली। हमलावरों द्वारा प्रयुक्त बाइक पाकुड़ की बताई जा रही है।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 07:35 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 08:42 PM (IST)
West Bengal के मंत्री पर बम हमले का तार झारखंड के पाकुड़ से जुड़ा, सीआइडी ने दो को उठाया
पश्चिम बंगाल की सीमा से लगा झारखंड का पाकुड़ जिला ( फाइल फोटो)।

पाकुड़/ कोलकाता, जेएनएन। पश्चिम बंगाल के राज्य मंत्री जाकिर हुसैन पर बम के हमले का तार झारखंड के पाकुड़ जिले से जुड़ा है। इसकी पश्चिम बंगाल की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। एक टीम झारखंड के पाकुड़ में आकर साक्ष्य जुटा रही है। घटना में शामिल हमलावरों ने जिस बाइक का प्रयोग किया वह पाकुड़ के एक युवक का है। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को पूछताछ के लिए उठाया है। हालांकि इस मामले में पश्चिम बंगाल और पाकुड़ पुलिस कुछ भी बोलने से बच रही है। पाकुड़ पश्चिम बंगाल का सीमावर्ती जिला है। 

घटनास्थल भी पाकुड़ से बहुत दूर नहीं है। पाकुड़ से निमतिता स्टेशन की दूरी करीब 25 किलोमीटर दूर है। दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल सीआइडी ने मुर्शीदाबाद जिले के निमतिता रेलवे स्टेशन पर हाल में हुए बम के हमले में राज्य के मंत्री जाकिर हुसैन सहित 20 लोगों के घायल होने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इन सब पर बम विस्फोट के मामले में पश्चिम बंगाल पुलिस ने विस्फोटक पदार्थ कानून और हत्या के प्रयास की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और अदालत में पेश किया जाएगा। 

मंत्री जाकिर पर हमले की जांच के सिलसिले में पश्चिम बंगाल की सीआइडी और पुलिस की टीम शुक्रवार को झारखंड के पाकुड़ पहुंची। तीन सदस्यीय टीम ने नगर थाना के इंचार्ज इंस्पेक्टर गोपाल कृष्ण यादव से जानकारी ली। हमलावरों ने जिस बाइक का उपयोग किया था, वह पाकुड़ के किसी युवक की है। बंगाल टीम उसी के बारे में जानने आई थी। टीम ने शहरी क्षेत्र के एक घर में छापेमारी की। उसे कुछ दस्तावेज हाथ लगे हैं। मुफस्सिल इलाके में भी छापेमारी की गई। बंगाल टीम के अधिकारी ने एसपी मणिलाल मंडल को तमाम जानकारी दी। इधर इंस्पेक्टर यादव ने कहा कि इस संबंध में कुछ भी बताना संभव नहीं है। 

हुसैन 17 फरवरी की रात करीब 10 बजे कोलकाता जाने के लिए निमतिता स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या दो पर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। तभी विस्फोट हुआ जिसमें वह और अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वरिष्ठ तृणमूल नेता और अन्य घायलों का कोलकाता के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

chat bot
आपका साथी