Jharkhand : चोरी हुए बकरे की तलाश में दिन भर भटकती रही पुलिस, CCTV फुटेज से खुला राज Dhanbad News

Jharkhand : चोरी हुए बकरे की तलाश में दिन भर भटकती रही पुलिस, CCTV फुटेज से खुला राज Dhanbad News
Publish Date:Wed, 27 May 2020 10:17 PM (IST) Author: Sagar Singh

धनबाद, जेएनएन। चोरी, लूट, अपहरण और हत्या जैसी वारदात की गुत्थी को सुलझाने से ज्यादा इन दिनों झारखंड की पुलिस बकरा चोरी की गुत्थी को सुलझाने में व्यस्त है। आम इंसान गायब हो जाये तो पुलिस उसे ढूंढने में इतनी दिलचस्पी नहीं दिखाती जितनी एक चोरी हुए बकरे को ढूंढने में दिखा रही है। मामला निरसा में सामने आया है। जहां धनबाद जिला परिषद अध्यक्ष रोबिन चंद्र गोराई के एक रिश्तेदार का बकरा मंगलवार की सुबह चोरी हो गया, जिसके बाद रोबिन ने तत्काल इसकी सूचना निरसा एसडीपीओ विजय कुमार को दी।

सूचना मिलने के बाद पुलिस फौरन एक्टिव हो गयी। निरसा थाना की गश्ती दल खोए हुए बकरे को ढूंढने में लग गयी। इस दौरान पुलिस निरसा ईसीएल गोपीनाथपुर कोलियरी के कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरा को खंगालने पहुंच गई। आखिरकार पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लग गयी। सीसीटीवी फुटेज में चोर बाइक से बकरी को चोरी कर ले जाते देखा गया।

अब बाइक नंबर के आधार पर ढूंढा जा रहा चोर : पुलिस को सीसीटीवी फुजेट में बाइक का नंबर भी दिख गया है। अब इस नंबर के आधार पर पुलिस चोर को तलाश कर रही है। वहीं जिला परिषद अध्यक्ष एक बकरे के लिए पुलिस को इतना दौड़ा कर भी संतुष्ट नहीं है। उनका कहना है कि मामले की लिखित शिकायत थाने में करेंगे और बकरे को ढूंढने का हर संभव प्रयास किया जायेगा। उन्होंने चोर के खिलाफ भी कानून संगत कार्रवाई करने की भी मांग की।

चोरी अपराध है, चाहे बकरे की ही हो : बकरा चोरी का यह मामला आपको बहुत ही साधारण लग रहा होगा। कई लोगों का यह भी मानना होगा कि बेकार में पुलिस का समय बर्बाद कर दिया, जबकि पुलिस के पास औरों कई काम पेंडिंग पड़े हैं। ऐसे में एक बकरे के चोरी होने पर इतनी हाय तौबा क्यो? दरअसल, एक बकरा किसी के जीवन का आधार हो सकता है। उस परिवार के लिए दो पैसा कमाने के जरिया भी हो सकता है। उससे भावनात्मक लगाव भी हो सकता है। बकरी या अन्य पालतू जानवरों की चोरी पर भारी हर्जाना भी वसूला जाता है। यहां चोर के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज होगा सो अलग।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.