Dumka: सड़क पर लूटपाट कर रहे एक अपराधी को पुलिस ने पकड़ा दो हुए फरार

रामगढ़ दुमका मुख्य मार्ग स्थित कॉम पहाड़ी के नजदीक लूटपाट कर रहे एक अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया जबकि दो अन्य पुलिस को चकमा देकर वहां से चलते बने। लगातार ऐसी घटनाओं पर नियंत्रण पाने में पुलिस पूरी तरह से फिलहाल सफल नजर नहीं आ रही है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 04:30 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 04:30 PM (IST)
Dumka: सड़क पर लूटपाट कर रहे एक अपराधी को पुलिस ने पकड़ा दो हुए फरार
पुलिस को चकमा देकर दो अपराधी मौके से हुए फरार, एक धराया।

संवाद सहयोगी, रामगढ़(दुमका) : रामगढ़ थाना क्षेत्र के रामगढ़- दुमका मुख्य मार्ग पर कोआम पहाड़ी के पास बुधवार की रात 10 बजे से गुरुवार की सुबह चार बजे तक सड़क पर लूटपाट कर रहे एक अपराधी को पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ लिया है। जबकि दो अन्य अपराधी पुलिस को चकमा देकर ककनी पहाड़ पर जंगल में छुप गए हैं। दोनों अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस गुरुवार को दिन भर सर्च आपरेशन चला रही है लेकिन खबर भेजे जाने तक दोनों अपराधी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। सर्च आपरेशन में जरमुंडी के एसडीपीओ उमेश कुमार सिंह भी ककनी पहाड़ के पास पहुंचकर काफी दूर तक अपराधी की खोज की लेकिन पहाड़ पर घना जंगल होने के कारण सफलता हाथ नहीं लगी। दुमका से खोजी कुत्ता को भी मंगाया गया लेकिन अपराधी का कोई भी सामान नहीं होने के कारण खोजी कुत्ता भी कुछ दूर जाकर रुक गया। पकड़ा गया एक अपराधी जरमुंडी निवासी बताया जा रहा है। पुलिस उससे गहनता से पूछताछ कर रही है। जानकारी के अनुसार रामगढ़-दुमका मुख्य मार्ग पर कोआम पहाड़ी के पास एक अपाचे बाइक पर सवार होकर तीन युवक हथियार के बल पर कई ट्रक को रोककर लूटपाट कर रहे थे। एक ट्रक को लूटने के बाद अपराधी वहां से फरार हो जाते थे। कुछ देर बाद पुनः दूसरे ट्रक काे ओवरटेक कर पीछा करते थे। सड़क खराब होने के कारण ट्रक के आगे बाइक लगाकर ट्रक को रोकते और चालक से हथियार के बल पर नकद समेत अन्य सामान लूटते थे। गुरुवार की अहले सुबह लगभग चार बजे कोआम पहाड़ी के पास गोड्डा से दुमका एफसीआइ का चावल लाने जा रही एक ट्रक को रोककर चालक ब्रह्मदेव मंडल से रिवाल्वर के बल पर 48 हजार रुपये एवं मोबाइल लूट लिया।

ट्रक मालिक ने दुमका में नया टायर लगाने के लिए चालक को पैसा दिया था। बुधवार रात 10 बजे भी तीनों अपराधियों ने एक पिकअप वाहन के चालक अब्दुल अंसारी से भी हथियार के बल पर पांच हजार रुपये नकद, दो मोबाइल, चांदी का चेन एवं घड़ी लूट लिया। इस दौरान चालक के साथ अपराधियों ने मारपीट भी की। सूत्रों पर भरोसा करें तो तीनों अपराधी रात 10 बजे से सुबह चार बजे तक कई वाहनों से लूटपाट की है। गुरुवार को केवल दो ट्रक चालक ब्रह्मदेव मंडल एवं अब्दुल अंसारी ने रामगढ़ थाना में लिखित शिकायत की है।

सुबह लगभग चार बजे अंतिम ट्रक से लूटपाट के बाद तीनों अपराधी अपाची बाइक पर सवार होकर रामगढ़ की और आने लगे। वहीं ट्रक चालक ब्रह्मदेव कुछ दूर आगे जाकर पेट्रोलिंग पर मौजूद पुलिस को सारी बात बताई। इसके बाद पेट्रोलिंग पुलिस ने रामगढ़ थाना प्रभारी रुपेश कुमार को सूचना दिया। थाना प्रभारी रूपेश कुमार सहायक अवर निरीक्षक संतोष कुमार के साथ रामगढ़ से कोआम पहाड़ी की ओर जाने लगे। महुबना से कुछ दूर आगे तीनों अपराधी अपाची बाइक लेकर जवारी की ओर मुड़ गए। रामगढ़ थाना प्रभारी अपाची बाइक का पीछा करने लगी। जवारी गांव के बाहर रास्ता खराब होने के कारण पुलिस को पीछा करता देख तीनों अपराधी बाइक छोड़कर भागने लगे। रामगढ़ थाना प्रभारी रूपेश कुमार एवं अवर निरीक्षक संतोष कुमार भी तीनों अपराधी का पीछा करने लगे। पुलिस एवं अपराधी के बीच का फासला अधिक होने के कारण तीनों अपराधी ककनी पहाड़ पर छुप गए।

इसके बाद थाना प्रभारी ने पेट्रोलिंग पर मौजूद पुलिस को पहाड़ के दूसरे छोर पर बुलाया। ककनी पहाड़ से तीनों अपराधी दूसरी छोर पर निकलकर सड़क की ओर जा रहे थे तभी थाना प्रभारी एवं अन्य पुलिस कर्मियों ने अपराधियों को देख लिया। इसके बाद अपराधी पुन: पहाड़ की ओर भाग गए। एक अपराधी दूसरी तरफ तथा दो अपराधी एक तरफ भागने लगे। पुलिस जब तक तीनों अपराधियों तक पहुंचती तब तक तीनों अपराधी फिर से छुप गए। दूसरी तरफ भागे एक अपराधी धान की खेत में छुप गया था। जिसे पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से पकड़ लिया। दो अन्य अपराधी पहाड़ के घने जंगल में छुप गए। दो अन्य अपराधी के पास हथियार होने के कारण पुलिस पहाड़ के घने जंगल में ग्रामीणों की मदद से काफी ढूंढने का प्रयास किया लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। पकड़े गए अपराधी के पास से पुलिस नकद समेत लूटा गया मोबाइल बरामद किया है। एसडीपीओ उमेश कुमार सिंह ने कहा कि पकड़े गए अपराधी से पूछताछ की जा रही है। अभी उसके निशानदेही पर हथियार समेत नकद राशि बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है। उससे गहन पूछताछ के बाद ही पता चल पाएगा कि कितनी राशि एवं कितने ट्रक से लूटपाट की गई है।

chat bot
आपका साथी