सुदामडीह में पुलिस व सीआइएसएफ ने कोयला चोरी के खिलाफ की छापेमारी

संस चासनाला सुदामडीह थाना क्षेत्र के बाई क्वार्टर के पास दामोदर नदी के रास्ते भारी मात्रा मे

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 08:03 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 08:03 PM (IST)
सुदामडीह में पुलिस व सीआइएसएफ ने कोयला चोरी के खिलाफ की छापेमारी
सुदामडीह में पुलिस व सीआइएसएफ ने कोयला चोरी के खिलाफ की छापेमारी

संस, चासनाला : सुदामडीह थाना क्षेत्र के बाई क्वार्टर के पास दामोदर नदी के रास्ते भारी मात्रा में अवैध कोयला की तस्करी की सूचना पर शुक्रवार को पुलिस व सीआइएसएफ ने छापेमारी की। सुदामडीह पुलिस, अमलाबाद पुलिस व सीआइएसएफ ने दामोदर नदी के दोनों किनारों पर संयुक्त छापेमारी की। करीब 75 बोरियों में अवैध कोयला के साथ बड़े वाहन के दो टयूब, दो साइकिल भी बरामद किया गया। पुलिस की छापेमारी से अवैध कोयला तस्करों में हड़कंप मचा है। सुदामडीह थाना के प्रभारी आदित्य कुमार नायक ने बताया कि पुलिस व सीआइएसएफ ने बाई क्वार्टर में छापेमारी की। करीब 25 बोरियां अवैध कोयला जब्त की गई। अमलाबाद ओपी ने करीब 50 बोरियां कोयला जब्त की। छापेमारी के दौरान कोयला चोर भागने में सफल रहे। थाना प्रभारी ने कहा कि जब्त कोयला बीसीसीएल प्रबंधन को सुपुर्द कर दिया गया है। अवैध कोयला तस्करों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।

बताया जाता है कि सुदामडीह थाना व भौंरा ओपी क्षेत्र स्थित पड़ने वाले दामोदर नदी के रास्ते सैकड़ों की संख्या में प्रतिदिन कोयला चोर धड़ल्ले से कोयले की तस्करी कर बोकारो जिला ले जाते हैं। इसमे कई सफेदपोश नेता भी शामिल हैं। चोरी के कोयला को अवैध भट्ठों में खपाया जाता है। दामोदर नदी के कारण पुलिस कोयला चोरों को पकड़ने में बेबस हो जाती है। इसका कोयला चोर भरपूर फायदा उठाते हैं। पुलिस की कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है।

छापेमारी में सुदामडीह थाना प्रभारी एके नायक, सअनि उदय प्रसाद यादव, सीआइएसएफ क्राइम विभाग के उदय शंकर सिंह पुलिस व जवानों के साथ मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी