नार्थ तिसरा खदान से फिर हुआ जहरीली गैस का रिसाव; लोगों में मचा हड़कंप Dhanbad News

शुक्रवार की सुबह एक बार फिर तेजी से जहरीली गैस का रिसाव होने लगा है। (जागरण)

बीसीसीएल लोदना क्षेत्र संख्या 10 की नार्थ तिसरा छह नंबर बंद खदान के समीप गैलरी से शुक्रवार की सुबह एक बार फिर तेजी से जहरीली गैस का रिसाव होने लगा है। गैस के साथ आग भी निकल रही है। इससे स्थानीय लोगों में अफरातफरी मच गई है।

Atul SinghFri, 23 Apr 2021 11:50 AM (IST)

झरिया, जेएनएन : बीसीसीएल लोदना क्षेत्र संख्या 10 की नार्थ तिसरा छह नंबर बंद खदान के समीप गैलरी से शुक्रवार की सुबह  एक बार फिर  तेजी से जहरीली गैस का रिसाव होने लगा है। गैस के साथ आग भी निकल रही है।  इससे स्थानीय लोगों में अफरातफरी मच गई है।

गैस रिसाव होने के बाद पास में काम करने वाले मजदूर  इधर-उधर भागने लगे। प्रबंधन ने उक्त स्थल पर  परियोजना के काम को बंद कर दिया। प्रबंधन गैस रिसाव को रोकने में जुटा है। पिछले दिनों भी यहां से गैस रिसाव हुआ था। आज आधा दर्जन से अधिक गैलरी के विभिन्न स्थलों से गैस के रिसाव के साथ काला धुआं निकल रहा है।

गैस रिसाव और धुआ से हाजिरी घर, एम ओ सी पी, बंगाली कोठी, गोकुल पार्क आदि क्षेत्रों पर खतरा मंडरा रहा है। जिधर  हवा बहती है उधर तेजी से गैस व धुआं जा रहा है। स्थानीय लोगों में भय व्याप्त है। लोग जहरीली गैस से बीमार होने की आशंका व्यक्त कर रहे हैं।

लोगों ने प्रबंधन से शीघ्र गैस रिसाव को रोकने के लिए शीघ्र ठोस उपाय करने की मांग की है। झारखंड कोलियरी मजदूर यूनियन के सचिव उमाशंकर प्रसाद ने कहा प्रबंधन को गैस रिसाव रोकने के लिए ठोस पहल करनी चाहिए।

गैस रिसाव स्थल पर बार-बार ओबी से भराई करने से दूसरी जगह गैस व आग निकालने लगती  है। इसलिए यहां के गैस रिसाव स्थल की ड्रिलिंग  करके पंचर करना चाहिए। ताकि गैस रिसाव को पूरी तरह से रोका जा सके। साथ ही देश को कीमती कोयला भी बचा रह सके। बीसीकेयू के फागु नापित ने कहा कि यदि पूर्व में ठीक से बालू की भराई  की गई होती तो आज यह स्थिति नहीं आती। पूर्व में बालू भराई के नाम पर जो घोटाला हुआ है। उसकी जांच कर दोषी अधिकारी पर कार्रवाई होनी चाहिए ।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.