Dhanbad: किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री को लेनी होगी: जलेश्वर

कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष जलेश्वर महतो सोमवार को कौमी एकता के प्रतीक हजरत सैय्यद अब्दुल अजीज शाह बाबा के दरबार पर हाजरी लगाई। दरबार पर माथा टेके और बाबा से मनोकामनाएं मांगी। इससे पहले मुस्लिम कमेटी के लोगों ने उन्हें पगड़ी बांध कर सम्मानित किया।

Atul SinghMon, 22 Nov 2021 05:13 PM (IST)
पहले मुस्लिम कमेटी के लोगों ने उन्हें पगड़ी बांध कर सम्मानित किया। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

संवाद सहयोगी, लोयाबाद:  कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष जलेश्वर महतो सोमवार को कौमी एकता के प्रतीक हजरत सैय्यद अब्दुल अजीज शाह बाबा के दरबार पर हाजरी लगाई। दरबार पर माथा टेके और बाबा से मनोकामनाएं मांगी। इससे पहले मुस्लिम कमेटी के लोगों ने उन्हें पगड़ी बांध कर सम्मानित किया। मौके पर उन्होंने कहा कि बाबा के प्रति उनकी बड़ी आस्था है।

वे हर साल उर्स के मौके पर बाबा के दरबार पर हाजरी लगाने के लिए जरुर आते हैं। इस मौके पर उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कृषि कानून को वापस लेने की घोषणा पर प्रधानमंत्री को घेरते हुए कहा कि तीनों कृषि काला कानून वापस लेने में इतनी देर क्यों लगी। आंदोलन के दौरान सात सौ किसान शहीद हो गए इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा। कहा कि कहीं कोई अप्रिय घटना घटती है तो इसकी जिम्मेदारी तय की जाती है।

उसी तरह इसकी जिम्मेदारी प्रधानमंत्री को लेना होगा। उन्होंने बेरोजगार नौजवानों से कहा कि किसान आंदोलन ने यह सीख दे दी है कि उनके पास भी आंदोलन के सिवाय और कोई रास्ता नहीं बचा है। उन्होंने कहा कि जब तक संसद से इस कानून को वापस नहीं लिया जाता है तब तक यह कहना कि कानून वापस हो गया है तो यह गलत होगा। कल गृहमंत्री पुर्व की घोषणाओं की तरह कह देंगे कि यह तो जुमलाबाजी था। उन्होंने केंद्र सरकार पर निसाना साधते हुए कहा कि सारी सरकारी संपत्तियां बेच दी जा रही है तो नौजवानों को सरकारी नौकरी कहां से मिलेगी । मौके पर राहुल महतो कमेटी के अध्यक्ष इम्तियाज अहमद महामंत्री मो असलम मंसूरी लोयाबाद चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष राजकुमार महतो कृपाशंकर सिंह गुलाम जिलानी नईमउद्दीन अयूबी मो जमालउद्दीन आदि मौजूद थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.