Plasma therapy: धनबाद में प्लाज्मा थेरेपी की प्रक्रिया पूरी, पांच डोनर आए सामने Dhanbad News

कोरोना वायरस को मात देने वाले मरीजों से जिला प्रशासन ने अपील की है कि वह रक्तदान करके लोगों की जान बचाएं। डॉक्टर शैलेंद्र कुमार ने बताया कि डीसी महोदय की लगातार मेहनत की बदौलत पीएमसीएच में कई सुविधाएं शुरू की गई हैं।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 05:02 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:02 PM (IST)
Plasma therapy: धनबाद में प्लाज्मा थेरेपी की प्रक्रिया पूरी, पांच डोनर आए सामने  Dhanbad News
पीएमसीएच धनबाद में प्लाज्मा थेरेपी के लिए मशीन लगाई गई है।

धनबाद, जेएनएन। कोरोना वायरस से संक्रमित गंभीर मरीजों के लिए राहत भरी खबर है। पीएमसीएच में प्लाज्मा जांच की प्रक्रिया शुरू हो गई है। कोरोना वायरस को मात देने वाले पांच रक्तदाता रक्तदान के लिए सामने आए हैं। फिलहाल इन पांचों रक्तदाता की एंटीबॉडी की जांच की जा रही है। शरीर में एंटीबॉडी मिलने के बाद सभी प्लाजमा दान करेंगे। सोमवार को प्राचार्य डॉ शैलेंद्र कुमार ने  जांच की।

बता दें कि पीएमसीएच में प्लाज्मा डोनेट के लिए कोई व्यवस्था नहीं थी। इस वजह से गंभीर मरीजों को प्लाज्मा उपलब्ध नहीं हो पा रहा था। इसके लिए मरीजों को रांची या दूसरे शहर जाना पड़ रहा था।

स्वस्थ हो चुके मरीजों से रक्तदान की अपील

कोरोना वायरस को मात देने वाले मरीजों से जिला प्रशासन ने अपील की है कि वह रक्तदान करके लोगों की जान बचाएं। डॉक्टर शैलेंद्र कुमार ने बताया कि डीसी महोदय की लगातार मेहनत की बदौलत पीएमसीएच में कई सुविधाएं शुरू की गई हैं। कोरोना वायरस के मरीजों को इससे लाभ मिलेगा। साथ ही धनबाद वासियों को भी राहत मिलेगी।

chat bot
आपका साथी