पीके राय कालेज ने जारी की स्नातक सेमेस्टर-6 की इंटरनल परीक्षा की तारीख, आनलाइन होंगी सभी परीक्षाएं

पीके राय मेमोरियल कालेज ने स्नातक सेमेटर-6 की इंटरनल परीक्षा की तारीख का एलान कर दिया है। परीक्षा दो अगस्त से शुरू होगी। कालेज प्रशासन ने दिन के 11 से 1130 तक इंटरनल परीक्षा का समय निर्धारित किया है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 05:56 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 06:01 PM (IST)
पीके राय कालेज ने जारी की स्नातक सेमेस्टर-6 की इंटरनल परीक्षा की तारीख, आनलाइन होंगी सभी परीक्षाएं
परीक्षा के हर विषय के लिए सिर्फ 30 मिनट का समय मिलेगा।

जागरण संवाददाता, धनबाद : पीके राय मेमोरियल कालेज ने स्नातक सेमेटर-6 की इंटरनल परीक्षा की तारीख का एलान कर दिया है। परीक्षा दो अगस्त से शुरू होगी। कालेज प्रशासन ने दिन के 11 से 11:30 तक इंटरनल परीक्षा का समय निर्धारित किया है। इस परीक्षा के हर विषय के लिए सिर्फ 30 मिनट का समय मिलेगा। छात्र छात्राओं को 10 मिनट पहले लैबटाप या कंप्यूटर स्क्रीन के सामने तैयार होकर बैठना होगा। इसके बाद कालेज की वेबसाइट www.pkrmc.ac.in पर क्लिक करेंगे। क्लिक करते ही उस पेज पर स्नातक इंटरनल परीक्षा सेमेस्टर-6 दिखेगा। उसमें से छात्र छात्राओं को कला, वाणिज्य और विज्ञान का आप्शन चुनना होगा। इसके बाद अपना व्यक्तिगत डिटेल्स भी भरना होगा। सवालों को पढ़कर और समझ कर जवाब लिखना होगा क्योंकि सबमिट करने का मौका सिर्फ एक बार मिलेगा। लिंक केवल 30 मिनट तक एक्टिव रहेगा और इस बीच उत्तर नहीं लिख सके तो दोबारा मौका नहीं मिलेगा। दो से पांच अगस्त तक हर दिन एक ही समय पर इंटरनल परीक्षाएं होंगी। इनमें कला, वाणिज्य और विज्ञान के लिए अलग-अलग विषय शामिल होंगे।

इससे पहले पीके राय कालेज में आनलाइन इंटरनल परीक्षा को लेकर शिक्षकों की ट्रेनिंग भी हो चुकी है। उन्हें आनलाइन परीक्षा की बारीकियों से अवगत करा दिया गया है। कालेज के आइटी सेल की ट्रेनिंग में शिक्षकों को यह भी बता दिया गया है कि आनलाइन परीक्षा के बाद कापी के मूल्यांकन के लिए उन्हें माथापच्ची नहीं करनी होगी। सबकुछ आनलाइन ही हो जाएगा। उन्हें बस छात्रों के कालेज परफारमेंस के अंक उनकी इंटरनल परीक्षा के अंक के साथ जोड़ने होंगे। इसके साथ ही इंटरनल के विषयों के लिए रिजल्ट जारी कर दिया जा सकेगा। बेहतर आनलाइन कक्षाओं के संचालन के साथ-साथ आनलाइन इंटरनल परीक्षा लेने के मामले में पीके राय कालेज बीबीएमकेयू के बेस्ट कालेजों में शुमार हो गया है।

chat bot
आपका साथी