जागरण इंपैक्‍ट: केबल बिछाने के दौरान रघुवर नगर चौक के पास पाईप का मरम्मत शुरू

धनबाद वार्ड नंबर 23 के रघुवर नगर में अंडरग्राउंड केबल बिछाने के दौरान पेयजल आपूर्ति पाइप लाइन में छेद हो जाने के कारण लाखों लीटर पानी चार दिन में बह गया। दैनिक जागरण में खबर चलने के बाद विभाग की नींद खुली। गुरुवार को मरम्मत कार्य शुरू किया।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 05:54 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 10:21 PM (IST)
जागरण इंपैक्‍ट: केबल बिछाने के दौरान रघुवर नगर चौक के पास पाईप का मरम्मत शुरू
दैनिक जागरण में खबर चलने के बाद विभाग की नींद खुली। गुरुवार को मरम्मत कार्य शुरू किया।

जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद वार्ड नंबर 23 के रघुवर नगर में अंडरग्राउंड केबल बिछाने के दौरान पेयजल आपूर्ति पाइप लाइन में छेद हो जाने के कारण लाखों लीटर पानी चार दिन में बह गया। दैनिक जागरण में खबर चलने के बाद विभाग की नींद खुली। गुरुवार को मरम्मत कार्य शुरू किया। 24 इंच का सप्लाई पानी में ही छेद हो गया है। इस पाइप के जरिए शहर के कई हिस्सों में पानी की सप्लाई होती है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि केबल बिछाने के दौरान रविवार को काम किया जा रहा था अंडरग्राउंड केबल करने के दौरान ही पाईप में छेद हो गए और रविवार शाम से ही पानी बह रहा था। लगातार पानी का बहाव होने से रघुवर नगर चौक के पास काफी जल जमा हो गया है और आने वाले जाने वाले राहगीरों को काफी परेशानी हो रही है। विभाग को सूचना दी गई। इसके बाद चार दिन बाद विभाग की नींद खुली है। बताया जाता है कि देर रात तक पाइप लाइन का काम ठीक कर लिया जाएगा। उसके बाद सड़क का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए भी सामग्री साइड पर गिराई गई है। काम कर मिस्त्री ने बताया कि पानी बंद कर दिया गया है, अब दिक्कत नहीं होगी।

रघुवर नगर के मंटू कुमार ने बताया कि अंडरग्राउंड केबलिंग का काम किया जा रहा है। पाइप मरम्मत कार्य पहले ही शुरू हो जाना चाहिए था। लाखों लीटर पानी बह गया इसके लिए जिम्मेवार कौन है। जहां-तहां गड्ढे करके छोड़ दिया जा रहा है। इसको भी बनना चाहिए। राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि कालोनी की स्थिति अंडर ग्राउंड केबलिंग के कारण खराब हो गई है। जहां तहां मिट्टी व गढ्डे हो गए है। छोटे छोटे बच्चों को खेलने में काफी दिक्कत होती है।

chat bot
आपका साथी