आफलाइन होगी पीजी बांग्ला की पढ़ाई

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विवि के पीजी बांग्ला विभाग की ओर से मंगलवार को नए छात्र-छात्राओं का परिचय सत्र आयोजित हुआ। इसके साथ ही इस वर्ष पीजी में सफल छात्र छात्राओं के लिए विदाई समारोह का भी आयोजन हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 06:20 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 06:20 AM (IST)
आफलाइन होगी पीजी बांग्ला की पढ़ाई
आफलाइन होगी पीजी बांग्ला की पढ़ाई

जागरण संवाददाता, धनबाद : बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विवि के पीजी बांग्ला विभाग की ओर से मंगलवार को नए छात्र-छात्राओं का परिचय सत्र आयोजित हुआ। इसके साथ ही इस वर्ष पीजी में सफल छात्र छात्राओं के लिए विदाई समारोह का भी आयोजन हुआ। रिजनल सेंटर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पीजी बांग्ला विभागाध्यक्ष डा. जय गोपाल मंडल ने कोर्स संचालन, परीक्षा फार्म भरने समेत अन्य जानकारियां साझा की। उन्होंने कहा कि कोविड नियमों का पालन कर पीजी बांग्ला की पढ़ाई आफलाइन होगी। बाद में अगर परिस्थिति अनुसार कोई बदलाव हुआ तो आनलाइन पढ़ाई के लिए भी विभाग तैयार है। छात्रों को भी इसके लिए तैयार रहना होगा। उन्होंने कहा कि कक्षाओं के संचालन समेत पीजी बांग्ला से जुड़ी समस्त जानकारियां छात्र छात्राओं के वाट्सएप ग्रुप में शेयर की जाएंगी। इस वर्ष पीजी फाइनल सेमेस्टर में उत्तीर्ण होनेवाले छात्र-छात्राओं ने अपने अनुभव साझा किए। डा. शर्मिला बनर्जी, डा. मानस आचार्य, प्रो. कौशिक दासगुप्ता व बांकुड़ा यूनिवर्सिटी के पीजी बांग्ला विभागाध्यक्ष डा. विकास चंद्र पाल उपस्थित थे।

----

11 दिसंबर से बीबीए व बीसीए सेमेस्टर-4 की परीक्षा

धनबाद : बीबीएमकेयू के परीक्षा विभाग ने बीबीए, बीसीए व बीएससी सीए के सेमेस्टर-4 सत्र 2019-22 की परीक्षा तिथि में बदलाव किया है। अब यह परीक्षा 11 दिसंबर से शुरू होगी। 22 दिसंबर तक अलग-अलग तिथियों में परीक्षा संचालित होगी। परीक्षा का समय दिन में 10 से दोपहर एक बजे तक निर्धारित किया गया है। 22 दिसंबर की परीक्षा दिन में 10 से 11:30 तक होगी। पीके राय कालेज, आरएसपी कालेज और गुरुनानक कालेज का सेंटर एसएसएलएनटी महिला कालेज को बनाया गया है। बीएस सिटी कालेज, आरवीएस कालेज चास और केबी कालेज बेरमो का परीक्षा केंद्र चास कालेज को बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी