Dhanbad: मैदान में होगी पीजी और अंतिम वर्ष के छात्रों की एंट्री, बीटेक छात्रों पर रोक

25 सितंबर को होने वाले इंटर हॉस्टल स्पोर्ट्स कंपटीशन में आईआईटी आईएसएम के बीटेक छात्र-छात्राएं हिस्सा नहीं ले पाएंगे। क्योंकि संस्थान ने उन्हें इस प्रतियोगिता में शामिल होने की इजाजत नहीं दी है। टेक फेस्ट में भी उन्हें हिस्सा लेने का मौका नहीं मिलेगा।

Atul SinghSun, 19 Sep 2021 05:39 PM (IST)
इंटर हॉस्टल स्पोर्ट्स कंपटीशन में आईआईटी आईएसएम के बीटेक छात्र-छात्राएं हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

जागरण संवाददाता धनबाद: 25 सितंबर को होने वाले इंटर हॉस्टल स्पोर्ट्स कंपटीशन में आईआईटी आईएसएम के बीटेक छात्र-छात्राएं हिस्सा नहीं ले पाएंगे। क्योंकि संस्थान ने उन्हें इस प्रतियोगिता में शामिल होने की इजाजत नहीं दी है। केवल यही नहीं 22 से 24 अक्टूबर को होने वाले टेक फेस्ट में भी उन्हें हिस्सा लेने का मौका नहीं मिलेगा। और तो और संस्थान की ओर से 19-20 नवंबर को आयोजित होने वाले वार्षिक खेलकूद से भी उन्हें दूर रखा गया है। फिजिकल रूप से होने वाली सभी प्रतियोगिताओं में आईआईटी धनबाद के केवल पीएचडी स्कॉलर के अलावा पीजी व बीटेक के विभिन्न कोर्स की पढ़ाई करने वाले अंतिम वर्ष के छात्र ही शामिल हो पाएंगे।

बीटेक छात्रों मैं संस्थान के इस निर्णय से मायूसी है हालांकि संस्थान का तर्क कुछ अलग है वह छात्रों के भविष्य को लेकर चिंतित है। उनकी सुरक्षा भी आवश्यक है। ऐसे में उन्हें फिजिकल गतिविधियों व प्रतियोगिताओं से बाहर रखा गया है। दरअसल संस्थान की ओर से मानसून सेमेस्टर का शैक्षणिक कैलेंडर जारी किया गया है। इसमें कोविड-19 का ध्यान रखते हुए शैक्षणिक तकनीकी और खेलकूद गतिविधियों को शामिल किया गया है।

आईआईटी धनबाद मार्च 2020 से बंद है। शैक्षणिक और तकनीकी गतिविधियां ऑनलाइन की जा रही है। कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए मार्च 2021 में सीनियर छात्रों को संस्थान बुलाया गया था, पर कोरोना की दूसरी लहर के बाद फिर छात्रों को वापस भेज दिया गया। प्रबंधन ने फिर रिसर्च स्कॉलर छात्रों को कैंपस भुला चुका है वही सोमवार से सभी कोर्स के अंतिम वर्ष के छात्र कैंपस आएंगे। इनमें से एमटेक एमबीए तथा बीटेक फाइनल ईयर के छात्र ही शामिल किए गए हैं। वही बीटेक के अन्य वर्ष के छात्रों की ऑनलाइन कक्षाएं पूर्व की तरह जारी रहेगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.