Petrol price: धनबाद में पेट्रोल के दाम साै रुपये के पार, डीजल भी शतक लगाने को तैयार; युवकों ने पक्ष-विपक्ष को बताया निकम्मा

Petrol Price / Diesel Price धनबाद में पहली बार पेट्रोल की कीमत प्रति लीटर सौ रुपये के पार पहुंच गई। निरसा में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 100.21 रुपये हो गई है। वहीं डीजल भी प्रति लीटर 99.52 रुपये बिक रहा है। कुछ दिनों में डीजल भी शतक लगा लेगा।

By MritunjayEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 08:08 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 05:16 PM (IST)
Petrol price: धनबाद में पेट्रोल के दाम साै रुपये के पार, डीजल भी शतक लगाने को तैयार; युवकों ने पक्ष-विपक्ष को बताया निकम्मा
धनबाद में पेट्रोल-डीजल के मूल्य में वृद्धि का विरोध करते युवक ( फोटो जागरण)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। धनबाद में शनिवार को पहली बार पेट्रोल की कीमत प्रति लीटर सौ रुपये के पार पहुंच गई। निरसा में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 100.21 रुपये हो गई है। वहीं डीजल भी प्रति लीटर 99.52 रुपये बिक रहा है। शनिवार को जहां पेट्रोल की कीमत में 30 पैसे का इजाफा हुआ, वहीं डीजल की कीमत प्रति लीटर 46 पैसे बढ़ी। हालांकि रविवार को थोड़ी कमी हुई। पेट्रोल के भाव घटकर 100.02 रुपये प्रति लीटर हो गए। दूसरी तरफ डीजल के भाव में बढ़ोतरी देखी गई। डीजल के भाव 99.77 रुपये प्रति लीटर हो गए। आने वाले दिनों में डीजल के भाव 100 रुपये के पार जाने के आसार हैं। पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य में वृद्धि का धनबाद के युवकों ने रविवार को विरोध किया। इसके लिए केंद्र सरकार के साथ ही विपक्ष पर भी निशाना साधा।

पहली बार धनबाद में साै रुपये से ऊपर हुआ पेट्रोल

शनिवार शहर में प्रति लीटर पेट्रोल 100.14 रुपये की दर से बिका। अधिकतर पेट्रोल पंपों में अभी भी पेट्रोल प्रति लीटर सौ रुपये से कम ही है। पेट्रोल पंप संचालकों ने बताया कि शहर के बाहर ही प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत सौ रुपये से पार पहुंची है। ऐसा ट्रांसपोर्टिंग खर्च बढऩे के कारण हुआ है। उन्होंने बताया कि इसी कारण एनएच-2 के अधिकतर पेट्रोल पंप में पेट्रोल सौ रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। उन्होंने बताया कि जिस तरह से पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं, ऐसे में अगले तीन-चार दिनों में डीजल भी सौ रुपये प्रति लीटर पहुंच जाएगा। दूसरी तरफ शनिवार को राज्य में प्रति लीटर पेट्रोल की सबसे अधिक कीमत गढ़वा में रही। यहां पेट्रोल प्रति लीटर की कीमत 102.50 रुपये तो डीजल प्रति लीटर की कीमत 102 रुपये रही। वहीं राज्य के चार जिलों को छोड़कर बाकी 20 जिलों में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत सौ रुपये के पार पहुंच गई है।

पेट्रोल की शतकीय पारी पर बल्ला लेकर युवकों ने बांटी मिठाईयां

धनबाद जिले में पेट्रोल के दाम सौ के पार पहुंचते हीं, लोगों का मुंह मीठा कराया गया। अब तक दूसरे राज्यों में ही सुनने को मिल रहा था की पेट्रोल की कीमत 100 रुपए है पर अब धनबाद के लोगों के बीच 100 का आंकड़ा पहुंचते हैं आम लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। रविवार को समाजसेवी शशि पांडेय के नेतृत्व में युवाओं ने धनबाद में पेट्रोल के ( शतक ) दाम 100 रुपए के पार होने पर रणधीर वर्मा चौक और ग्रीनव्यू पेट्रोल पंप पर प्रदर्शन किया।

नरेंद्र मोदी की तस्वीर को खिलाई मिठाई

मौके पर बल्लेबाज के रूप में पहुंचे युवा जो हाथो में बल्ला और दूसरे हाथ में मिठाई लिए थे।  जिस प्रकार शतक पूरा होने पर बल्लेबाज दर्शकों का अभिनंदन करते हैं उसी प्रकार अब हम पेट्रोल के शतक पूरा होने पर केंद्र सरकार का अभिनंदन करते हैं इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विपक्ष के नेताओं, एवं धनबाद के सांसद के फोटो को मिठाई भी खिलाई गई। मौके पर शशि पांडेय ने कहा कि जब मोदी जी मुख्यमंत्री थे तो कहा करते थे कि तत्कालीन केंद्र सरकार ने दाम बढ़ाए हैं अब ठीकरा दूसरों पर फोड़ रहे हैं साथ ही पूरा विपक्ष भी इस मुद्दे पर नाकाम रहा है राज्य सरकारें भी जनता को कोई राहत नहीं दे रही है इस अवसर पर लोगों के बीच मिठाइयां खिलाई गई मौके पर नीरज पाठक राकेश झा, मनीष कुमार, लवकुश, काजल, अमित, मनोज, मुरारी, विनीत, सहित दर्जनों युवा मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी