जनता दरबार में लोगों ने बताई समस्याएं

एग्यारकुंड प्रखंड कार्यालय में मंगलवार को जनता दरबार लगाया गया। इसमें निरसा विधायक अपर्णा सेनगुप्ता मौजूद थीं। पहला मामला कुमारधुबी बाजार स्वर्गीय बलवीर सिंह के जमीन अतिक्रमण का था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 07:07 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 07:07 PM (IST)
जनता दरबार में लोगों ने बताई समस्याएं
जनता दरबार में लोगों ने बताई समस्याएं

गलफरबाड़ी : एग्यारकुंड प्रखंड कार्यालय में मंगलवार को जनता दरबार लगाया गया। इसमें निरसा विधायक अपर्णा सेनगुप्ता मौजूद थीं। पहला मामला कुमारधुबी बाजार स्वर्गीय बलवीर सिंह के जमीन अतिक्रमण का था। स्व. सिंह ने अंचलाधिकारी से उनकी जमीन पर हो रहे अतिक्रमण की शिकायत की। जिस पर अंचलाधिकारी अमृता कुमारी ने बुधवार को कुमारधुबी बाजार पहुंच कर अतिक्रमण वाले जमीन का निरीक्षण करने की बात कही।

दूसरा मामला अनिल यादव का पहुंचा। जिसमें उन्होंने शिकायत किया कि बाघाकुड़ी एवं गुरूद्वारा जाने वाले रास्ते के आस-पास के जमीन भी लोग अतिक्रमण कर रहे हैं। इससे लोगों को आवागमन करने में परेशानी हो रही है। वहीं कुछ लोगों ने शिकायत करते हुए कहा कि उनकी जमीन आइएसएम के बाउंड्री के अंदर चला गया है। जिस पर अंचलाधिकारी ने कहा कि गैरावाद जमीन पर मैं कुछ नहीं कर सकती हूं। परिवार सूची की शिकायत मिलने पर सीओ ने कहा कि कर्मचारियों का आदेश दिया गया है कि ऐसे मामले को जल्द निपटारा करें। इसके अलावा जाति प्रमाण पत्र, आवासीय प्रमाण पत्र नहीं बनने से बच्चों को विद्यालय में सरकार की ओर से मिलने वाली सुविधाओं से वंचित हो रहे है। सीओ ने कहा कि एग्यारकुंड के नौ पंचायत ऐसे हैं, जिसमें जाति प्रमाणपत्र के लिए बच्चों को असुविधा हो रही। आवासीय प्रमाण पत्र के लिए जो सरकार का आदेश है उसी के आधार पर दिया जाएगा। अंचलाधिकारी ने अश्वासन दिया कि जो भी समस्या है उसे जल्द से जल्द दूर करने की कोशिश करूंगी। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास नहीं बनने का मामला एग्यारकुंड मंडल भाजपा अध्यक्ष रंजीत मोदी ने अंचलाधिकारी के सामने रखा। उन्होंने कहा कि शिवलीबाड़ी मध्य पंचायत में 44 और एग्यारकुंड प्रखंड में 150 प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लाभुकों को नहीं मिल पा रहा है। अंचलाधिकारी ने कहा कि ये सभी बंदोबस्ती के दायरे में नहीं आ रहा है। इसी कारण समस्या हो रही है। जनता दरबार में बीडीओ बिनोद कर्मकार, रंजीत मोदी, शशि कांत दूबे, सोमेन सिंह, अनिल शर्मा, हरी कुमार के अलावे और भी ग्रामीण व भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी