सुबह से वैक्‍सीन के ल‍िए खड़े लोगों की जब आई बारी तो खत्‍म हो गया टीका; भड़के लोगों को पुल‍िस ने कराया शांत

जिला में एक ओर कोरोना वैक्सीन की कमी हो गई है तो दूसरी ओर वैक्सीन के लिए लोगों को भारी जद्दोजहद का सामना करना पड़ रहा है। बुधवार को सदर अस्पताल टीकाकरण केंद्र में दोपहर 200 बजे ही टीका खत्म हो गया।

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 05:44 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 05:44 PM (IST)
सुबह से वैक्‍सीन के ल‍िए खड़े लोगों की जब आई बारी तो खत्‍म हो गया टीका; भड़के लोगों को पुल‍िस ने कराया शांत
सदर अस्पताल टीकाकरण केंद्र में दोपहर 2:00 बजे ही टीका खत्म हो गया। (जागरण)

जागरण संवाददाता, धनबाद: जिला में एक ओर कोरोना वैक्सीन की कमी हो गई है, तो दूसरी ओर वैक्सीन के लिए लोगों को भारी जद्दोजहद का सामना करना पड़ रहा है। बुधवार को सदर अस्पताल टीकाकरण केंद्र में दोपहर 2:00 बजे ही टीका खत्म हो गया। सुबह से ही लाइन में खड़े लोगों को वापस जाने को कह दिया गया। इससे नाराज लोगों ने जमकर हंगामा किया। लोगों का कहना था कि सुबह 7:00 बजे से ही लोग लाइन में आकर खड़े हैं। लेकिन अचानक से 2:00 बजे टीका खत्म है, कहकर सभी को

लौटा दिया जा रहा है। हंगामा को देखते हुए धनबाद थाना से पुलिस बल सदर अस्पताल पहुंचा। अस्पताल के प्रभारी डॉ राजकुमार सिंह लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया। इसके बाद पुलिस बल ने लोगों को आश्वासन देकर मामला शांत कराया।

2:00 बजे तक 500 डोज हुआ खत्म, 300 लोग लौटे

सदर अस्पताल के टीकाकरण केंद्र में बुधवार को 500 लोगों को टिकट देने का लक्ष्य रखा गया था। अस्पताल में लगभग 800 लोग टीका लेने के लिए पहुंचे थे। लेकिन दोपहर 2:00 बजे ही 500 लोगों को टीका लगा दिया गया। इसके बाद अस्पताल में ड्यूटी दे रहे होमगार्ड के जवानों ने लोगों को लौट जाने को कहा। इसमें काफी संख्या में पुरुषों के साथ महिलाएं भी शामिल थी। बारिश के दौरान महिलाएं और पुरुष भीग गए। जब उन्हें लौट जाने को कहा सब लोगों का गुस्सा फूटने लगा।

रेड क्रॉस सोसाइटी में भी दिखा के लिए जद्दोजहद

दूसरी और रेड क्रॉस सोसाइटी में भी टीका के लिए आने वाले पुरुष और महिलाओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। यहां भी 3 बजे के आसपास टीका खत्म हो गया। इसके बाद सभी को वापस लौट जाने को कह दिया गया। यहां पर भी लोगों ने हो हल्ला शुरू कर दिया। तैनात पुलिसकर्मियों ने किसी तरह लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

वर्जन

अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में लिखा है। बैटरी खत्म होने के बाद और लोगों को नहीं दिया जा सकता था इसलिए सभी को लौटाया गया। हमारे पास दूसरा और कोई विकल्प भी नहीं है।

डॉ राजकुमार सिंह, प्रभारी सदर, अस्पताल

chat bot
आपका साथी