Dhanbad: तालाब के बनने से निश्चित पुर के लोगों में राहत दैनिक दिनचर्या के लिए पानी का उपयोग लोग कर पा रहे

निचीतपुर के लोगों को मिली राहत तालाब को बनाए जाने के बाद उसमें पानी जमा होने लगा है इस कारण से अब वहां के लोग इस पानी का उपयोग अपनी दैनिक दिनचर्या में होने वाले यूज के तौर पर करने लगे हैं।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:50 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:50 AM (IST)
Dhanbad: तालाब के बनने से निश्चित पुर के लोगों में राहत दैनिक दिनचर्या के लिए पानी का उपयोग लोग कर पा रहे
अब बनने से निश्चित करके लोगों को बड़ी परेशानी से छुटकारा मिला।

संवाद सहयोगी , निचितपुर : निचितपुर टाउनशिप स्थित तालाब के टूटे मेढ़ को पिछ्ले दिनों काम बना दी गई है। तालाब में अब बारिश का पानी जमा हो गया है। इससे आस पास के लोगों ने राहत की सांस ली है। तालाब से रोजाना आस पास के अनेक लोग लाभांवित हो रहे हैं। लोग तालाब में नहा रहे हैं व कपड़ा साफ कर रहे हैं। बीसीसीएल व समाजसेवी मो आजाद के सहयोग से  तालाब की टूटी हुई मेढ़ को काम चलाऊ रूप से बना दी गई है।  दैनिक जागरण ने तालाब से संबंधित खबर प्रकाशित किया था। 

बता दें कि गत माह तेज बारिश के कारण तालाब की एक तरफ का मेढ़ टूट गया था। इसके कारण तालाब का सारा पानी बह गया था। इसके कारण स्थानीय लोगों के समक्ष गंभीर समस्या उत्पन्न हो गया था। लोगों को नहाने व कपड़ा साफ करने में असुविधा होती थी। कुछ लोग अन्यत्र जाकर तो कुछ लोग पानी खरीद कर  नहाते थे व अपना कपड़ा साफ करते थे । तालाब का मेढ़ बन जाने व उसमें पानी जमा होने से लोगों ने राहत की सांस ली है। 

स्थानीय लोग कहते हैं कि मेढ़ टूट जाने के कारण सारा पानी बह गया था और तालाब सूख गया था। इसके कारण हमलोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था। नहाने व कपड़ा धोने के लिए अन्यत्र जाना पड़ता था व पानी खरीदना पड़ता था। तालाब की मेढ बन जाने व उसमें पानी जमा होने से  हमलोगों को इसका लाभ मिल रहा है। लोगों ने कहा कि यह तालाब आस पास क्षेत्र का एकमात्र तालाब हेै। इस तालाब का सौंदर्यकरण हो ।

chat bot
आपका साथी