Dhanbad: निचीतपुर हॉल्ट को मिले स्टेशन का दर्जा, गंगा दामोदर और धनबाद-गया इंटरसिटी का भी हो ठहराव

यूथ फ़ोर्स विभिन्न मांगों को लेकर मंडल रेल प्रबंध पूर्व मध्य रेलवे धनबाद उपायुक्त वरीय पुलिस अधीक्षक रेल पुलिस अधीक्षक अनुमंडल पदाधिकारी रेल महाप्रबंधक हाजीपुर रेल मंत्री भारत सरकार मुख्यमंत्री को जनहित में विभिन्न मांगों को लेकर 22 को एक दिवसीय धरना देते हुए पत्र प्रेषित करेगा

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 08:50 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 11:09 AM (IST)
Dhanbad: निचीतपुर हॉल्ट को मिले स्टेशन का दर्जा, गंगा दामोदर और धनबाद-गया इंटरसिटी का भी हो ठहराव
22 को एक दिवसीय धरना देते हुए ईमेल और ट्विटर के माध्यम से पत्र प्रेषित करेगा। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: यूथ फ़ोर्स विभिन्न मांगों को लेकर मंडल रेल प्रबंध, पूर्व मध्य रेलवे धनबाद, उपायुक्त, वरीय पुलिस अधीक्षक, रेल पुलिस अधीक्षक, अनुमंडल पदाधिकारी, रेल महाप्रबंधक हाजीपुर, रेल मंत्री भारत सरकार, मुख्यमंत्री को जनहित में विभिन्न मांगों को लेकर 22 को एक दिवसीय धरना देते हुए ईमेल और ट्विटर के माध्यम से पत्र प्रेषित करेगा। यूथ फ़ोर्स के प्रधान संयोजक दीप नारायण सिंह ने कहा कि क्षेत्र दौरा के क्रम में जनहित से जुड़ी कई समस्याएं यूथ फोर्स जो लोगों के जरिए मिलीं। सभी विषय रेल विभाग से संबंधित है। समय-समय पर संबंधित समस्याओं पर विभाग का ध्यान इंटरनेट मीडिया, प्रिंट मीडिया एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से आकृष्ट करने का प्रयास किया गया है। दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि रेल विभाग ने समस्या के समाधान के लिए कभी भी गंभीरता नहीं दिखाई। विषय की गंभीरता को देखते हुए 22 को सुबह 11 बजे से यूथ फोर्स के बैनर तले मांगों को लेकर निचीतपुर हॉल्ट के समक्ष एक दिवसीय धरना जनहित में दिया जाएगा। धरना पूरी तरह से लोकतांत्रिक एवं कोविड-19 गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए शांतिपूर्ण ढंग से होगा। इसके बावजूद भी विधि-व्यवस्था से संबंधित किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न होती है तो इसकी सारी जवाबदेही रेल विभाग के संबंधित अधिकारियों की होगी।

श्यामडीह-तोपचांची मुख्य सड़क से निचीतपुर हॉल्ट को जोड़ने वाली सड़क जर्जर

- धनबाद-गोमो रेलखंड में निचीतपुर हॉल्ट है। श्यामडीह-तोपचांची मुख्य सड़क से निचीतपुर हॉल्ट को जोड़ने वाली सड़क जर्जर स्थिति है। जिसके कारण यात्रियों को आवागमन करने में काफी परेशानी होती है। हमेशा दुर्घटना होते रहती है। सड़क का तत्काल जीर्णोद्धार की जाए।

- गोमो-खेसमी मुख्य सड़क से स्टेशन को जोड़ने वाली सड़क सिकलाइन के पास काफी जर्जर स्थिति में है। आए दिन हादसा होते रहते हैं। इसका तत्काल जीर्णोद्धार हो।

- धनबाद-सिंदरी डाउन पैसेंजर (03601), सिंदरी डाउन - धनबाद पैसेंजर (03327), धनबाद-सिंदरी डाउन पैसेंजर (03328), सिंदरी डाउन धनबाद पैसेंजर (03602) का नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेशन गोमो तक संचालन तत्काल किया जाए।

- धनबाद-गया इंटरसिटी एवं गंगा-दामोदर एक्सप्रेस का ठहराव निचीतपुर हॉल्ट में की जाए।

- निचीतपुर हॉल्ट में शौचालय एवं स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था की जाए।

- निचीतपुर हॉल्ट को स्टेशन का दर्जा दी जाए।

- कतरास-तोपचांची मुख्य सड़क पर अवस्थित ओवर ब्रिज में जलजमाव हो रहा है। इसका तत्काल मरम्मत की जाए।

chat bot
आपका साथी