Dhanbad Electricity Crisis: बिजली ने एक बार फिर रुलाया, अंधेरे में कटी रात, लोग हुए परेशान

धनबाद में बिजली की समस्या कोई नई नहीं है। कभी मौसम के कारण तो कभी डीवीसी को पैसा भुगतान नहीं होने के कारण धनबाद के लोग लगातार बिजली संकट झेलते आ रहे हैं। मौसम ठीक ठाक रहने के बाद भी डीवीसी के ग्रिड में खराबी आनी शुरू हो गई है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 11:18 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 11:18 AM (IST)
Dhanbad Electricity Crisis: बिजली ने एक बार फिर रुलाया, अंधेरे में कटी रात, लोग हुए परेशान
मौसम ठीक ठाक रहने के बाद भी डीवीसी के ग्रिड में खराबी आनी शुरू हो गई है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद:  धनबाद में बिजली की समस्या कोई नई नहीं है। कभी मौसम के कारण तो कभी डीवीसी को पैसा भुगतान नहीं होने के कारण धनबाद के लोग लगातार बिजली संकट झेलते आ रहे हैं। मगर अब तो मौसम ठीक ठाक रहने के बाद भी डीवीसी के ग्रिड में खराबी आनी शुरू हो गई है, नतीजतन लोग रात रात भर बिजली संकट झेलने को मजबूर हैं। शुक्रवार की रात भी कुछ ऐसा ही हुआ जब डीवीसी के गणेशपुर ग्रिड यार्ड के बसबार में लगा जंपर कट गया। जंपर कट जाने की वजह से लगभग आधे शहर में घंटों बिजली गुल हो गई।हीरापुर, धैया, सरायढेला, बैंक माेड़, वासेपुर, नया बाजार, पुराना बाजार, मनईटांड़, विनाेद नगर, दामाेदरपुर, जेसी मल्लिक सहित अन्य इलाकाें में रहने वाले लाेगाें काे घंटाें बिजली कटाैती का सामना करना पड़ा।

कैसे हुई घटना: शुक्रवार की शाम डीवीसी यार्ड में लगे बसबार का जंपर अचानक तेज आवाज के साथ कट गया। इससे डीवीसी गणेशपुर यार्ड से बिजली सप्लाई पूरी तरह ठप हाे गई। जेबीवीएनएल काे मिलने वाली सप्लाई बंद हाेने से आधे शहर की बिजली गुल हाे गई। शाम 6 बजे डीवीसी के अधिकारियाें ने खराबी का पता लगाकर मरम्मत कार्य शुरू किया। बसबार के कुछ पार्टस में भी खराबी आ गई थी। डीवीसी के स्टाेर से नया पार्टस मंगवाया गया। वही रात 10 बजे के करीब खराबी काे दूर कर डीवीसी ने बिजली सप्लाई शुरू की। रात 10 बजे के करीब बिजली सप्लाई मिलने के बाद जेबीवीएनएल के अफसराें काे ओवरलोड की समस्या से जुझना पड़ा। घंटाे बाद बिजली मिलने से लाेड बढ़ गया। जिसकाे देखते हुए शहर के कई इलाकाें में देर रात तक जेबीवीएनएल के अफसराें ने राेटेशन पर बिजली सप्लाई की। विनाेद नगर, दामाेदरपुर, सरायढेला, तेलीपाड़ा, प्राेफेसर काॅलाेनी, धैया के अलग-अलग इलाके, भूली, वासेपुर, नया बाजार इलाकाें में एक-एक घंटे की राेटेशन पर लाेगाें काे बिजली मिली। इसके कारण लोग रात भर बिजली संकट से जूझते रहे।

chat bot
आपका साथी