सामाजिक सुरक्षा का आवेदन लेकर शिविर में चक्कर लगाते रहे लोग

चिरकुंडा नगर पंचायत के सुंदरनगर में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत बुधवार को शिविर लगाया गया। शिविर में वार्ड 20 व 21 के लोग पहुंच कर अपनी समस्याओं को रखा। जिसमें आन स्पाट किसी भी समस्या का समाधान नहीं हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 06:24 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 06:24 PM (IST)
सामाजिक सुरक्षा का आवेदन लेकर शिविर में चक्कर लगाते रहे लोग
सामाजिक सुरक्षा का आवेदन लेकर शिविर में चक्कर लगाते रहे लोग

चिरकुंडा : चिरकुंडा नगर पंचायत के सुंदरनगर में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत बुधवार को शिविर लगाया गया। शिविर में वार्ड 20 व 21 के लोग पहुंच कर अपनी समस्याओं को रखा। जिसमें आन स्पाट किसी भी समस्या का समाधान नहीं हुआ। शिविर में पहुंचे लोगों से सिर्फ आवेदन लिया गया। प्रभारी अधिकारी सीओ एग्यारकुंड अमृता कुमारी शिविर में नहीं पहुंची। ईओ नप अरुण कुमार भारती कुछ देर के लिए शिविर में रुके और नपं कार्यालय आ गए। सिटी मैनेजर मुकेश निरंजन शुरुआत से अंत तक शिविर की मानिटरिग कर रहे थे।

नपं ने पानी, प्रधानमंत्री आवास, साफ-सफाई, प्रकाश व्यवस्था, श्रम कार्ड सहित अन्य का स्टाल लगाया था। जहां नपं के कर्मी व सीआरपी मौजूद रहे। एमओ सुबोध कुमार सिंह व उनके सहयोगी पीडीएस से जुड़े समस्या को लेकर शिविर में सुनवाई कर रहे थे। शिविर में उस वक्त अजीबोगरीब स्थिति आ गई जब नप अध्यक्ष डब्लू बाउरी शिविर में पहुंचे। सामाजिक सुरक्षा पेंशन (विधवा पेंशन, वृद्वा पेंशन) से जुड़े लाभुक अपनी समस्या को ले शिविर में पहुंचे हुए थे। लेकिन उनकी समस्या का समाधान करने वाला कोई नहीं दिखा। नपं अध्यक्ष ने सीओ से मोबाइल पर जब बात किया तो उन्होंने कहा कि कर्मचारी को भेजा गया है। लेकिन कर्मचारी नहीं पहुंचे थे। अध्यक्ष ने जब कर्मचारी से बात किया तो उसने अध्यक्ष को ही लाभुक से आवेदन लेकर रखने के लिए कहा। इस बात पर अध्यक्ष ने कर्मचारी को झाड़ लगाई। बाद में अंचल कार्यालय के डाटा एंट्री आपरेटर राहुल ने लोगों का आवेदन लिया। दोपहर एक बजे के बाद कर्मचारी भी पहुंचे। सिटी मैनेजर मुकेश निरंजन ने बताया कि शिविर में लगभग 780 आवेदन आए। इनमें पीडीएस व सामाजिक सुरक्षा पेंशन से जुड़े ज्यादा मामले थे। 216 लोगों को आन स्पाट कंबल दिया गया।

chat bot
आपका साथी