सड़क से पानी उठाकर घर का काम चला रहे लोग

धनबाद गर्मी के शुरू होते ही जलसंकट गहराने लगा है। स्थिति यह है कि जिला के कोलियरी इलाकों में पानी के लिए लोग कुछ भी करने को तैयार हैं। इसी का एक नजारा केंदुआडीह थाना के ठीक सामने देखने को मिला।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:55 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:55 PM (IST)
सड़क से पानी उठाकर घर का काम चला रहे लोग
सड़क से पानी उठाकर घर का काम चला रहे लोग

जागरण संवाददाता, धनबाद : गर्मी के शुरू होते ही जलसंकट गहराने लगा है। स्थिति यह है कि जिला के कोलियरी इलाकों में पानी के लिए लोग कुछ भी करने को तैयार हैं। इसी का एक नजारा केंदुआडीह थाना के ठीक सामने देखने को मिला। धनबाद-बोकारो मुख्य सड़क के बीच में सड़क पर दो गड्ढे हो गए हैं। इन गड्ढों से पानी निकलता है। इस पानी का उपयोग आसपास के लोग कर रहे हैं। पीने के लिए तो नहीं लेकिन घर के अन्य कार्यों में इस पानी का उपयोग हो रहा है।

हाल के वर्षों में यहां फोर लेन सड़क बनी है। इस कारण मुख्य पाइप लाइन सड़क के ठीक नीचे आ गई है। पाइप लाइन में लीकेज होने के कारण बीते छह माह से सड़क के बीचोंबीच पानी निकाल रहा है। पानी निकालने के कारण आसपास में ही दो गड्ढे हो गए हैं। पिछले दिनों इन गड्ढों में बालू भर दिया गया था। लेकिन पानी के निकलने के कारण बालू हट गया है। फिर से वही स्थिति है। पानी साफ आने के कारण लोग कटोरा से पानी निकालकर बड़े गैलन में भरते है और उसे घर ले जाते हैं।

बाजार में चल रहा मरम्मत का कार्य : बात केंदुआ बाजार की करें तो यहाँ मुख्य सड़क पर ही बड़ा गड्ढा बनाकर रखा गया है। पाइप लाइन में खराबी आने के कारण सड़क को तोड़कर मरम्मती कार्य चल रहा है। इस कार्य को एक सप्ताह से अधिक का समय हो चुके हैं। लेकिन अभी तक पाइप लाइन को ठीक नहीं जा सका है। गड्ढा होने के कारण वाहनों को आने जाने में दिक्कत हो रही है।

chat bot
आपका साथी