Godda: खस्सी चोर को ग्रामीणों ने पकड़ा, किया पुलिस के हवाले; महागामा के जियाजोरी गांव की घटना

जिले के महागामा थाना क्षेत्र के जियाजोरी गांव में मुखिया का खस्सी चुराकर बेच देने वाले चोर को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। खस्सी चोर ने बीते बुधवार को जियाजोरी पंचायत के मुखिया शाहिद अंसारी का खस्सी चुराकर निकट के गांव गोरखपुर में बेच दिया था।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 05:52 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 05:52 PM (IST)
Godda: खस्सी चोर को ग्रामीणों ने पकड़ा, किया पुलिस के हवाले; महागामा के जियाजोरी गांव की घटना
मुखिया शाहिद अंसारी का खस्सी चुराकर निकट के गांव गोरखपुर में बेच दिया था। (जागरण)

जागरण संवाददाता, गोड्डा: जिले के महागामा थाना क्षेत्र के जियाजोरी गांव में मुखिया का खस्सी चुराकर बेच देने वाले चोर को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। खस्सी चोर ने बीते बुधवार को जियाजोरी पंचायत के मुखिया शाहिद अंसारी का खस्सी चुराकर निकट के गांव गोरखपुर में बेच दिया था। शुक्रवार को स्थानीय ग्रामीणों ने दियाजोरी- जाताकोठी मुख्य सड़क पर खस्सी चोर फूल मोहम्मद अंसारी को धर दबोचा। बाद में उसे महागामा थाना की पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया।

घटना के संबंध में मुखिया शहिद अंसारी ने बताया कि उनका खस्सी गांव के बहियार में बीते बुधवार की दोपहर चर रहा था। बहियार में ही मौका पाकर चोर ने खस्सी की चोरी कर ली और गोरखपुर गांव में जाकर उसे बेच दिया। खोजबीन क्रम में पता चला कि चितरकोठी निवासी तैयब अंसारी का बेटा 25 वर्षीय फूल मोहम्मद अंसारी ने खस्सी की चोरी कर बेचा गया है। ग्रामीण फूल मोहम्मद अंसारी की तलाश में थे। शुक्रवार की सुबह दीयाजोरी - जाताकोठी मुख्य सड़क पर खस्सी चोर को ग्रामीणों ने धर दबोचा। कड़ाई से पूछताछ करने पर फूल मोहम्मद ने खस्सी चोरी की बात कबूल ली। साथ ही खस्सी चोरी की घटना में अपने साथ एक और साथी की संलिप्तता की बात भी स्वीकार की।

मामले को लेकर मुखिया ने महागामा थाना की पुलिस को आवेदन दिया। आवेदन में कहा गया कि जियाजोरी गांव से अबतक दस अलग अलग लोगों के खस्सी की चोरी हुई है। चोरी की सभी घटना को इसी गिरोह की ओर से अंजाम दिया गया है। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई थी। महागामा और ललमटिया थाना की पुलिस को वहां घंटों मशक्कत करनी पड़ी। इस दौरान महागामा के पुलिस निरीक्षक बाबू राम भगत, ललमटिया के पुलिस निरीक्षक कमलेश प्रसाद, महागामा के थाना प्रभारी उमेश कुमार मोदी, ललमटिया थाना प्रभारी ललित पांडेय सहित अन्य पुलिसकर्मी ने ग्रामीणों को समझा बुझा कर खस्सी चोर फूल मोहम्मद अंसारी को गिरफ्तार कर थाना लाया। पुलिस इस मामले में गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

chat bot
आपका साथी