पूजा को लेकर लोगों ने जोड़ियां की सफाई कराने की मांग की

ईस्ट बसुरिया एक नंबर दो नंबर कॉलेज से जोड़ियां में गंदगी तैर रही है सफाई नहीं होने से जोड़ियां में जलकुंभी व घास फूस को आई है इसका पानी गंदा हो गया है लोक आस्था का महापर्व छठ में आसपास के लोग पर्व मनाने आते हैं।

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 11:58 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 11:58 AM (IST)
पूजा को लेकर लोगों ने जोड़ियां की सफाई कराने की मांग की
छठ को लेकर लोगों ने जोड़ियां की सफाई की मांग की।

संवाद सहयोगी , निचितपुर : निछानी , ईस्ट बसुरिया एक नंबर व दो नंबर कालोनी स्थित जोड़िया में गंदगी तैर रही है। सफाई नहीं होने से जोड़िया में जलकुंभी व घास फूस उग आई है। इसका पानी गंदी हो गई हेै। लोक आस्था का महापर्व छ्ठ में इस जोड़िया में आस पास के अनेको छ्ठ व्रती भगवान भाष्कर को अर्ध्य देने आते हैं । रोजाना सैकड़ो लोग इसमें नहाते हैं

लेकिन इस जोड़िया के सफाई के प्रति किसी का कोई ध्यान नहीं हेै। स्थानीय लोग कहते हैं कि छ्ठ पर्व नजदीक है । छ्ठ में अनेकों छ्ठ व्रती यहां अर्ध्य देने आते हैं लेकिन इस जोड़िया की सफाई के प्रति किसी का ध्यान नहीं है। जोड़िया की सूध लेने वाला भी कोई नहीं है। कहा कि यहां के कुछ युवा साथी जोड़िया की सफाई स्वयं करते हैं।

इस जोड़िया में गंदगी हो गई हेै। इसके कारण इसका पानी प्रदूषित हो चुका हेै। जोड़िया की सफाई कराने र्क सख्त जरूरत हेै। जिला प्रशासन की ओर से जोडिया की सफाई हो ताकी स्थानीय लोगों को इसका पूरा लाभ मिल सके। 

रवि दत्ता , स्थानीय निवासी आस पास के सैकड़ो लोग इस जोड़िया का उपयोग करते हैं लेकिन इसकी सफाई नहीं हो रही है। सरकारी स्तर से जोड़िया की सफाई हो।

भुजंग भुईयां, स्थानीय निवासी जोड़िया में घास , फूस व जलकुंभी उग आई है। आस पास के अनेकों लोग जोड़िया का उपयोग करते हैं। इसकी सफाई जल्द कराया जाये। जितेंद्र ठाकुर, स्थानीय निवासी

chat bot
आपका साथी