अंडरग्राउंड केबलिंग के कारण हर दिन तीन से चार घंटे हो रही बिजली कटौती, लोगों परेशान

शहर में हो रही अंडर ग्राउंड बिजली केबलिंग का कारण हर दिन शहर के किसी ने किसी हिस्से में तीन से चार घंटे बिजली कटौती से लोग परेशान है। लाक डाउन को लेकर लोगों को काफी परेशानी होती है। इस समय अधिकांश लोग घर पर ही रहते है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 05:55 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 05:55 PM (IST)
अंडरग्राउंड केबलिंग के कारण हर दिन तीन से चार घंटे हो रही बिजली कटौती, लोगों परेशान
लाक डाउन को लेकर लोगों को काफी परेशानी होती है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: शहर में हो रही अंडर ग्राउंड बिजली केबलिंग का कारण हर दिन शहर के किसी ने किसी हिस्से में तीन से चार घंटे बिजली कटौती से लोग परेशान है। लाक डाउन को लेकर लोगों को काफी परेशानी होती है। इस समय अधिकांश लोग घर पर ही रहते है। ऐसे में बिजली कटौती होने से परेशानी होती है। लोगों को अब बिजली संकट झेलना कोयलांचल की दिनचर्या बनती जा रही है। रविवार को बिजली की सभी क्षेत्रों में लगभग औसतन सभी फीडर से तीन-तीन घंटे की बिजली कटौती होती है। इसके अलावा लोड शेडिंग अलग से । बारिश हो जाए तो फिर इसके अलावा अतिरिक्त बिजली कटौती अलग से। खपत के अनुसार बिजली मिल रही तो बिजली क्यों कट रही है यह पूरी तरह से अब जांच के विषय बन गया है। आखिर इसके लिए कौन दोषी है। जब विभाग के अधिकारी कह रहा है बिजली की कमी नहीं है तब यह स्थिति है। बिग बाजार, कुसुमबिहार, कोलाकुसमा, स्टील गेट, सलायढेला, कार्मिक नगर, रघुवर नगर, हीरापुर, बैंक मोड़, हाउसिंग, विनोद नगर, धैया, रानीबांध, अशोक नगर, बैंकमोड़, विनोद नगर, चनचनी कालोनी सहित दर्जनों क्षेत्रों में बिजली कट रही है।

बिजली के कारण पानी की समस्या :

असमय बिजली कटौती होने से लोगों को पेयजल की समस्या हो जाती है। सप्लाई पानी के साथ साथ घरों में बोरिंग के के तहत मोटर के माध्यम से पानी बिजली नहीं रहने के कारण परेशानी होती है।

क्या कहते है अधिकारी :

अंडरग्राउंड केबलिंग का काम जल्द पूरा करने के लिए कहा गया। केबल जोड़ने का काम किया जा रहा है। इसी कारण से बिजली कटौती की जा रही है। वैसे शहर में बिजली की स्थिति ठीक है। मानसून के कारण परेशानी होती है। -- शलेंद्र भूषण तिवारी, कार्यपालक अभियंता धनबाद

chat bot
आपका साथी