Corona Vaccination Drive: धनबाद में वैक्सीन की फिर कमी, आज 18+ नहीं लगेगा टीका

वैक्सीन की कमी की वजह से जिले में बनाए गए एकमात्र स्थाई टीकाकरण केंद्र रेड क्रॉस सोसाइटी में भी आज टीका नहीं मिल पाएगा। यहां पर टीकाकरण केंद्र लगभग 3 महीने से लगातार चल रहा है। यह पहली बार होगी कि रेड क्रॉस सोसाइटी में टीका नहीं मिलेगा।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 30 Jun 2021 08:00 AM (IST) Updated:Wed, 30 Jun 2021 08:32 AM (IST)
Corona Vaccination Drive: धनबाद में वैक्सीन की फिर कमी, आज 18+ नहीं लगेगा टीका
धनबाद में वैक्सीन की कमी के कारण टीकाकरण प्रभावित ( सांकेतिक फोटो)।

जागरण संवाददाता धनबाद। एक बार फिर से वैक्सीन की कमी हो गई है। वैक्सीन की कमी के कारण बुधवार को 18 से 44 वर्ष के बीच के होने वाले टीकाकरण केंद्र को बंद कर दिया गया है। धनबाद जिले में आज कहीं भी 18 प्लस के लाभुकों के लिए टीकाकरण नहीं बनाए गए हैं। वहीं 45 से ऊपर के लाभुकों के लिए काफी कम संख्या में टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में मोबाइल टीम से टीकाकरण किया जाएगा। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ. विकास राणा ने बताया कि बुधवार शाम तक वैक्सीन की नई खेप जिले में पहुंच जाएगी। इसकी कोशिश हो रही है। पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन आते ही टीकाकरण केंद्रों की संख्या आगे बढ़ा दी जाएगी। फिलहाल वैक्सीन की कमी की वजह से बुधवार को 18 प्लस के ऊपर के लाभुकों को टीका नहीं मिल पाएगा।

आज रेड क्रॉस सोसाइटी में भी नहीं मिल पाएगा टीका

वैक्सीन की कमी की वजह से जिले में बनाए गए एकमात्र स्थाई टीकाकरण केंद्र रेड क्रॉस सोसाइटी में भी आज टीका नहीं मिल पाएगा। यहां पर टीकाकरण केंद्र लगभग 3 महीने से लगातार चल रहा है। यह पहली बार होगी कि रेड क्रॉस सोसाइटी में टीका नहीं मिलेगा। जिले में सबसे ज्यादा टीकाकरण इसी केंद्र पर होता है अमूमन 200 लोग यहां पर आकर टीका लेते हैं। हालांकि आज यह व्यवस्था नहीं हो पाएगी। दूसरे डोज के लिए भी लोगों को एक-दो दिन और इंतजार करना पड़ेगा।

आज इन जगहों पर लगेगा 45 प्लस 40 का टीका

मोबाइल टीम सिंदरी सीएचसी बाघमारा जोगता सीएचसी बलियापुर मोबाइल टीम पूर्वी टुंडी मोबाइल टीम टुंडी मोबाइल टीम तोपचांची मोबाइल टीम झरिया मोबाइल टीम निरसा

लचर व्यवस्था से जनता परेशान

सेंट्रल हॉस्पिटल धनबाद में मंगलवार को 45+ को कोविशिल्ड वैक्सीन दिया जाना था। नोटिफिक्शन था। लोगों ने अपना स्लॉट बुक कराया। लोग जब सेंटर पर पहुंचे तो सबको लाैटा दिया गया। सेंट्रल अस्पताल में वैक्सीन की नहीं पहुंचाई गई थी। व्यवस्था की पोल खुल गईं। इसे लेकर जिला चैंबर के वरीय उपाध्यक्ष दीपक कुमार दीपू ने सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है कि अगर वैक्सीन की व्यवस्था नही थी तो मोबाइल पर नोटिफिकेशन जारी कर देना चाहिए था।

chat bot
आपका साथी